Sunday, September 26

40 से ज्यादा भाजपा सांसद हो सकते है कांग्रेस में शामिल कीर्ति आजाद-शत्रुघ्न सिन्हा

बिहार में दो बड़े नेता बीजेपी से कुछ दिनों से नाराज चल रहे हैं उनमे से एक सांसद कीर्ति आज़ाद हैं, जिन्हें पार्टी से निलबिंत कर दिया गया है. इन्होंने वित्त मंत्री अरुण जेटली पर घोटाला करने का आरोप लगाया था. जबकि पूर्व केन्द्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा भी समय समय पर बीजेपी को ही कटघरे खड़े करते रहते हैं. मीडिया रिपोर्ट की माने तो राजनीतिक करियर बचने के लिए कीर्ति आज़ाद कांग्रेस के सम्पर्क मे है. यही हाल शत्रुघ्न सिन्हा का भी है. उनका टिकट कटना तय है, इसलिए वह राजद या कांग्रेस का हाथ थाम सकते है.

महाराष्ट्र से सांसद नाना पटोले किसान आंदोलन को लेकर भाजपा से इस्तीफा दे चुके है और राहुल गांधी के साथ मंच भी साझा कर चुके है.nभाजपा द्वारा हाशिये पर धकेले जाने कई संसद घुटन महसूस कर रहे है और कांग्रेस हाईकमान से लगातार संपर्क में है, इन सांसदों में बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान और महाराष्ट्र के हैं. सूत्रों के मुताबिक इनमे सबसे बड़ी तादाद यूपी और बिहार के सांसदों की है.

गौरतलब हो कि 2014 से पहले बहुत से कांग्रेस के सांसद भाजपा में शामिल हुए थे, और ऐसे सांसदों की संख्या 150 से भी ज्यादा है. मौजूदा समय में 2019 के चुनाव को लेकर कांग्रेस पूरा जोर लगा रही है जिसका उदहारण गुजरात चुनाव में देखने को मिल चूका हैं जहां पिछले विधानसभा चुनाव के मुकाबले कांग्रेस ने अधिक सीटें जीती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: