Wednesday, December 1

पूरे बिहार 1 नवमबर से 3 नवमबर तक हो सकता हैं चक्का जाम, अनशन और आंदोलन के लिए सड़क पर होंगे छात्र

2014 में बिहार के सभी जिलों के विभिन्न विभागों के लिए 13120 पदों पर बहाली निकाली थी। लेकिन सात साल बाद भी वैकेंसी पूरा नहीं हो सकी। जिसकी वजह से अभ्यर्थियों में आक्रोश है। इस वजह से सभी परीक्षार्थी काफी परेशान और निराश हैं और एक बार फिर से आंदोलन करने के लिए मजबूर हैं।

अब इसको लेकर बिहार स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (BSSC) प्रथम इंटर स्तरीय बहाली काउंसलिंग की मांग को लेकर अभ्यर्थी 27 अक्टूबर से विरोध प्रदर्शन शुरू करेंगे। 27 अक्टूबर को सुबह 11 बजे से ट्विटर पर हैशटैग अभियान चलाया जाएगा, जिसका हैशटैग #bssc_wada_pura_karo है। साथ ही अभ्यर्थियों ने
1 से 3 नवंबर तक सड़क पर अनशन के साथ आंदोलन करने की चेतावनी दी।

छात्रों ने बताया कि 23 सितंबर के छात्र महाआंदोलन के दबाव में BSSC ने आंदोलन से पहले ही 19 सितंबर को नोटिस जारी करके बताया था कि नवंबर के पहले सप्ताह में काउंसलिंग शुरू होगी और उससे पहले 1218 नए अभ्यर्थियों की मुख्य परीक्षा, टाइपिंग, फिजिकल एवं अन्य सभी प्रक्रियाएं अक्टूबर में पूरी करवा ली जाएंगी। लेकिन, 18 अक्टूबर को नए लगभग 900 अभ्यर्थियों की मुख्य परीक्षा लेने के बाद BSSC की तरफ से आगे कोई कार्यवाही नहीं की गई।

अब इनसब को देखते हुए छात्रों में काफी आक्रोश है और उन्होंने सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक आंदोलन करने की ठान ली है। अब देखना यह है कि इस पर बिहार स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (BSSC) से क्या प्रतिक्रिया आती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: