सूरज की गर्मी से झुलस रहे लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी, चार जून तक ऐसा रहेगा मौसम

1 min


0

बिहार में राजधानी पटना समेत आसपास के कई जिलों में चार जून तक मौसम खुशगवार बना रहेगा। बादलों की लुकाछिपी जारी रहेगी। बिहार में 10 जून तक दक्षिण-पश्चिमी मानसून के प्रवेश करने की संभावना है। बुधवार को भागलपुर में 20.8 मिमी और पूर्णिया में 26.8 मिमी वर्षा रिकॉर्ड की गई। राजधानी और आसपास के इलाके में आंशिक रूप से बादल छाए रहने से लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की।

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार जून से सितंबर तक मानसून अवधि में 97 फीसद बारिश की उम्मीद है। अप्रैल और मई में मौसम का आकलन और पूर्व के आंकड़े के आधार पर बारिश का लॉग पीरियड एवरेज (एलपीए) जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार औसत चार प्रतिशत तक बारिश में कमी या अधिकता हो सकती है। बिहार और आसपास सामान्य वर्षापात से न्यूनतम 93 प्रतिशत और अधिकतम 101 प्रतिशत बारिश होने की संभावना है।

होती रहेगी छिटपुट बारिश
मानसून आगमन संबंधित जारी पूर्वानुमान के अनुसार बिहार में कुछ जगहों पर चार जून तक आंधी के साथ बारिश हो सकती है। पूर्वानुमान के अनुसार तीन जून तक पटना सहित राज्य के अधिकांश शहरों का तापमान सामान्य से कम रहने की संभावना है। चार जून के बाद तापमान में वृद्धि हो सकती है। इनपुट: JMB


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *