सुरक्षा में सेंध: एयरपोर्ट की दीवार फांदकर घुसा युवक, टेकऑफ के लिए तैयार प्लेन के नीचे…!

1 min


0

अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है। 26 साल के एक युवक ने गुरुवार को छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की सिक्योरिटी का पोल खोल दी। वो कड़ी सिक्योरिटी के बीच एयरपोर्ट की दीवार फांदकर रनवे पर पहुंच गया। वो काफी देर तक वहां चहल-कदमी करता रहा। उस वक्त वहां स्पाइसजेट का प्लेन (SG634) टैक्सीवे एन1, रनवे 27 से बेंगलुरु के लिए उड़ने जा रहा था। क्रेजी आदमी प्लेन तक पहुंचा और प्लेन को टच करके देखने लगा।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, स्पाइसजेट का यह विमान (SG634) टैक्सीवे एन1, रनवे 27 से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरने के लिए तैयारी कर रहा था। इसी दौरान युवक दोनों हाथ ऊपर किए वहां आ गया और प्लेन के कई हिस्सों को छूने लगा। डीजीसीए ने कहा है कि घटना की जानकारी मिलने पर पायलट ने सूझबूझ दिखाई और किसी अनहोनी से बचने के लिए इंजन बंद कर दिया।

डीजीसीए के अधिकारी ने बताया कि गुरुवार का दिन वीकली मेंटेनेंस के लिए निर्धारित है। इसलिए वैकल्पिक रनवे से विमानों का परिचालन होता है। विमान के नजदीक पहुंचे युवक का नाम कामरान शेख है। वह मुंबई के सायन का रहने वाला है और दिमागी रूप से कमजोर लगता है। वह दोपहर करीब डेढ़ बजे एयरपोर्ट की दीवार फांदकर इमरजेंसी गेट से घुसा था। सीआईएसएफ के जवानों ने गिरफ्तार कर लिया। डीजीसीए और सीआईएसएफ ने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।

अभिनेत्री और राजनीतिक कार्यकर्ता गुल पनाग ने वीडियो ट्वीट कर लिखा, ”ये आदमी प्लेन के इतने पास कैसे पहुंच गया? अंदर कैसे घुसा? सीआईएसएफ क्या कर रही थी? किसी का इंजन तक पहुंच जाना अविश्वसनीय है।”


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: