Thursday, December 2

सिवान में भाभी को देवर से प्यार, भैया ने करायी शादी, दिया सुखमय जीवन का आशीर्वाद, और…

परिवार को टूटने से बचाने के लिए गुरुवार को एक पति ने अपने सामने ही पत्नी की दूसरी शादी अपने छोटे भाई से करा दी। भाई ने जोड़े को सुखमय जीवन का आशीर्वाद भी दिया। और तो और अपनी दो साल की बच्ची के पापा का हक भी भाई को दे दिया। दो साल की बेटी को भाई के हवाले करते हुए पवन ने कहा कि बेटी अब चाचा ही तुम्हारे पापा हैं। इसके बाद पति सबके सामने ही रो पड़ा और गांव छोड़ सूरत जाने का फैसला ले लिया।
 
सिवान घोघा के पक्कीसराय गांव की यह शादी इलाके में चर्चा का विषय है। दरअसल पक्कीसराय के 30 वर्षीय पवन गोस्वामी की पत्नी प्रियंका गोस्वामी अपने देवर साजन गोस्वामी को दिल दे बैठी थी। दोनों में दो साल से प्रेम चल रहा था। दोनों ने गांव व समाज से बगावत कर शादी करने को ठान ली थी। इस बात की जानकारी पवन गोस्वामी को जब मिली, तब उसने पत्नी की इच्छा का सम्मान करते हुए शादी पर अपनी रजामंदी दे दी।

पवन अपनी पत्नी प्रियंका का दिल नहीं तोड़ना चाहता था पवन
अपनी पत्नी प्रियंका से इतना प्यार था कि वह पत्नी का दिल नहीं तोड़ना चाहता था। इसके बाद गुरुवार गांव के सत्य कुटीर आश्रम में रिश्तेदारों व पति की मौजूदगी में देवर भाभी सात फेरे के बंधन में बंधे। शादी के बाद पति दोनों को सुखमय जीवन का आशीर्वाद दिया व घूंघट की रस्म भी निभाई। पर पत्नी के इस कदम से आहत पवन शादी के बाद रो पड़ा। पवन पहले दिल्ली में रहता था। शादी के बाद मंदिर प्रशासन के महंत ने वर व वधू के नाम प्रमाण-पत्र भी जारी किया।
 
4 साल पहले पवन व प्रियंका हुए थे एक
प्रियंका की शादी चार साल पहले पवन से हुई थी। 30 साल के पवन को दो साल की एक बेटी भी है। दूसरी शादी के पहले प्रियंका और पवन के बीच तलाक का पेपर कहलगांव कोर्ट से बनवाया गया। बाद में विधिवत मंदिर में शादी करवाई। पवन की आर्थिक स्थिति उतनी अच्छी नहीं है। वह पेशे से मजदूर है। इसके इलाका अलावा खेत में भी काम करता है।
 
पवन ने कहा-भाई और पत्नी की खुशी में ही उसकी भी खुशी है
शादी के बाद पवन ने कहा कि भाई व पत्नी की खुशहाली में ही उसकी खुशी छिपी है। जब दोनों ने शादी करने की ठान ली तो वह भला वो कैसे रोक सकता था। उसने कह कि जब पत्नी मुझसे खुश नहीं है, तो मैं उसे जबरन कैसे रख सकता हूं। वो जहां रहना चाहे उसकी मर्जी है। भाई व पत्नी के लिए मैं पत्नी की बेवफाई झेलने को तैयार हूं।
 

पवन का भाई फिलहाल बेरोजगार है। अपनी भाभी से शादी कर वह भी खुश नजर आया। उधर, भाभी प्रियंका ने देवर के साथ हुई इस शादी के बाद कहा कि साजन के लिए वह जीने मरने को तैयार है, अब साजन ही उसका असली प्यार है।

 
Input: DBC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: