0

अगर आप खाड़ी देश में हैं तो आज से वॉट्सऐप ने मंगलवार से भारत के लिए ग्रुप कॉलिंग की सुविधा अपने यूजर्स को दी है। ग्रुप कॉलिंग वॉइस और वीडियो दोनों तरह से की जा सकेगी। इसका लाभ आईओएस और एंड्रोइड यूज करने वाले ग्राहक ले सकेंगे। इस फीचर के जरिए यूजर एक साथ कई लोगों के साथ वीडियो चैट कर सकते हैं। ग्रुप कॉलिंग फीचर में एक साथ चार लोग बात कर सकेंगे।

बीते साल की थी फीचर की घोषणा
ग्रुप वीडियो कॉलिंग का फीचर को लेकर कंपनी ने बीते साल अक्टूबर में बताया था। डेवेलपर कॉन्फ्रेंस F8 में कंपनी ने इसका ऐलान किया था। इसके बाद लगातार इसको लेकर काम हो रहा था। इस फीचर को लॉन्च करने के लिए लगातार काम कर रही थी। अब यह फीचर आधिकारिक रूप से लॉन्च कर दिया गया है। दुनिया भर के iOS और एंड्रॉइड यूजर्स को इसका लाभ मिलेगा।
 
ऐसे कर पाएंगे ग्रुप वीडियो कॉल:
ग्रुप कॉल के लिए आपको सबसे पहले वॉट्सऐप में वीडियो या वॉयस कॉल शुरू करना होगा। इसके बाद आपको टॉप में बायीं तरफ एक बटन नजर आएगा। यहीं से और यूजर को कॉल में जोड़ा जा सकता है। आप जैसे ही किसी के साथ कॉल में कनेक्ट होते हैं, आपको टॉप में दायीं तरफ एड पर्सन का विकल्प नजर आएगा। इसके बाद अगर तीसरा यूजर आपके कॉल को एक्सेप्ट कर लेता है तो दोनों ही नाम कॉमा के साथ नजर आएंगे।

आप ग्रुप वीडियो या वॉयस कॉल के दौरान कुल चार लोगों को जोड़ पाएंगे। ध्यान रहे कि इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपको गूगल प्ले स्टोर और ऐप्पल ऐप स्टोर से WhatsApp ऐप के लेटेस्ट वर्जन को डाउनलोड करना होगा।


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: