समुद्र में अचानक नौका में घुसा पानी, देख यात्रियों ने लगा दी छलांग, 50 से ज्यादा की डूबने से मौत

1 min


0

ऐसा कई बार हुआ है कि एक नाव में जब उसकी क्षमता से अधिक लोग सवार हो जाते हैं तो वह हादसाग्रस्त हो जाता है. ऐसा ही एक और हादसा कई शरणार्थियों के साथ भूमध्य सागर में हुआ, जिसमें 50 से ज्यादा शरणार्थी डूब गये और उनकी मौत हो गई. इस भयानक घटना का कारण भी नाव में उसकी क्षमता के अधिक लोगों का सवार हो जाना ही था. जिसके बाद हाहाकार मच गया.

इस मामले में हुई अधिकारी पुष्टि के अनुसार शरणार्थी ट्यूनीशिया और तुर्की के तट के पास डूबे हैं. ट्यूनीशिया के अधिकारियों की जानकारी के अनुसार दक्षिणी तट के पास से 3 जून को 48 शव वरामद किये गये हैं. जबकि किसी तरह से 68 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया. जहां पर यह भूमध्य सागर में जहां पर हादसा हुआ है वह सफाक्स शहर के करीब है. इस हादसे के बाद जिन्दा बचे ट्यूनीशिया के वाएल फरजानी ने बताया कि नौका की अधिकतम क्षमता 75 से 90 लोगों की थी, लेकिन उसमें 180 से ज्यादा लोग जान बचाने के लिए सवार थे. इस मुसाफिर ने बताया कि नौका में पानी घुस गया और कुछ मुसाफिर समंदर में कूद गए और डूब गए.

आपको यह बता दें कि ट्यूनीशिया के लोग और शरणार्थी कई बार भूमध्य सागर को पार करने की बड़ी कोशिश करते हैं. वो ऐसा अपने बेहतर भविष्य की तलाश के लिए करते हैं. इसी कर्म में मार्च महीने में 120 ट्यूनीशियाइयों को बचा लिया गया था जो इटली पहुँचने की कोशिश में लगे हुए थे. इस बारे में सफाक्स के नौसेना अड्डे पर कार्यरत मोहम्मद सलाह ने यह बताया है कि नाव हादसे के बाद कल सुबह भी तलाशी अभियान चलाया जाएगा.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *