0

सऊदी अरब ने एक बड़ी मांग पर अपनी रजामंदी दे दी है. जिसके बाद अमेरिका सहित कई देशों में खुशी की लहर दौड़ गयी है. बता दें कि अमेरिका के तरफ से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सऊदी किंग से कच्चे तेल का उत्पादन बढ़ाने का आग्रह किया था, जिसे सऊदी अरब के शाह सलमान ने स्वीकार कर लिया है. यह बात अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कही है.

कहा जा रहा है कि ईरान तथा वेनेजुएला की तरफ से आई कच्चे तेल की कमी की पूर्ति के लिए इसे बढ़ाकर 20,00,000 बैरल किया जा सकता है.
राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट में कहा कि सऊदी अरब के शाह सलमान से अभी बातचीत की और ईरान तथा वेनेजुएला के संकट तथा अक्षमता से उन्हें अवगत कराया। कच्चे तेल की कमी पूरी करने तथा कीमतों के काफी ऊपर रहने के मद्देनजर, मैंने उनसे कच्चे तेल का उत्पादन बढ़ाने के लिए कहा. उन्होंने मेरी बात मान ली है.

कच्चे तेल की वैश्विक कीमतों में बढ़ोतरी तथा अमेरिका द्वारा विभिन्न देशों से ईरान से तेल न खरीदने के लिए कहे जाने के मद्देनजर, ट्रंप तथा शाह सलमान के बीच शुक्रवार को टेलीफोन पर हुई बातचीत बेहद अहम थी. ईरान तेल का एक अहम उत्पादक देश है, जो भारत तथा चीन सहित पूरी दुनिया को तेल की आपूर्ति करता है.

इस मामले में और भी अपडेटेड जानकारी के लिए बने रहे. हमारी टीम के सदस्य हर छोटी बड़ी खबरों जुटाने में लगे हुए हैं. साथ ही साथ इस खबर पर भी हमारी नजर बनी हुई है. क्योंकि खबर कोई भी हो हम उसे छोड़ते नहीं हैं, सबको सामने लाना हमारा काम है. खबरें और भी लोगों तक पहुंचे इसलिए आपसे हमारी गुजारिश है कि उसे कृपया लाइक और शेयर करें.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: