सऊदी सरकार ने प्रवासियों के इस काम पर भी लगाई रोक, किया जा रहा है गिरफ्तार


सऊदी सरकार के एक बड़े फैसले से यहां रहने वाले प्रवासियों के बीच हड़कंप मच गया है. सऊदी सरकार के आदेश के बाद यहां के अधिकारियों ने आयतों और काबे शरीफ की तस्वीर बनाकर बेचने वाले प्रवासियों के क़ारोबार को बंद कर दिया है.

 

 

सऊदी सरकार ने प्रवासियों पर अवैध तरीके से इन तस्वीरों का निर्माण करने का आरोप लगाया है. साथ ही ऐसी प्रवासियों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार करना भी शरू कर दिया है.

सऊदी प्रेस एजेंसी के मुताबिक अधिकारियों ने पहले इस तरह की वस्तुओं को बेचने पर प्रतिबंध के बारे में दुकानों को अधिसूचित किया था. बता दें कि मक्का यात्रा करने वाले लाखों तीर्थयात्रियों ने यादगारों को घर के पास निकट और प्रियजनों को उपहार के रूप में लेने और पवित्र शहर की अपनी यात्रा की स्मृति को संरक्षित रखने के लिए भी खरीदते है.

यह क़ारोबार भी ज्यादातर प्रवासियों द्वारा ही किया जाता है. तीर्थयात्रियों को स्मृति चिन्ह बनाना और बेचना आकर्षक व्यवसाय है. अधिकारियों ने हाल ही में काबा शरीफ समेत महत्वपूर्ण धार्मिक प्रतीकों का प्रतिनिधित्व करने वाले स्मारिका वस्तुओं के अनधिकृत विनिर्माण पर अपना ध्यान बदल दिया है.

 

 

सोमवार को सुरक्षा बलों के समर्थन के साथ मक्का नगर पालिका के अधिकारियों ने एक सिलाई सुविधा पर कब्ज़ा किया. उन्होंने स्थान से विभिन्न राष्ट्रीयताओं के 20 प्रवासी कारीगरों को गिरफ्तार कर लिया.

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सऊदी सरकार ने प्रवासियों के इस काम पर भी लगाई रोक, किया जा रहा है गिरफ्तार

log in

reset password

Back to
log in
error: Content is protected !!