सऊदी सरकार ने जेल में एक बड़े धर्मगुरु को मार डाला, विश्व भर में हंगामा शुरू


0

अलखलीजऑनलाइन.com ने मंगलवार को बताया कि, सऊदी अरब में इन दिनों प्रमुख धर्मगुरु और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. जिसका दुनियाभर में विरोध हो  रहा है और सऊदी सरकार की काफी आलोचना भी हो रही है.  सऊदी जेल में अत्याचार के तहत प्रमुख इस्लामी विद्वान शेख सुलेमान दवेश की मृत्यु हो गई है, एक ट्विटर खाते के अनुसार जो राज्य में राजनीतिक बंदियों के समाचार दस्तावेज और रिपोर्ट करता है, शेख को 22 अप्रैल, 2016 को गिरफ्तार किया गया था।

जल में कैद के दौरान शेख और अन्य गिरफ्तार धर्मगुरुओं के साथ बहुत बद्सलूखी की जाती है. आको बता दें कि, शेख को  सोशल मीडिया पर क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के खिलाफ पोस्ट करने के एक दिन से भी कम समय में गिरफ्तार किया गया था.

Islamic Scholar Sheikh Suleiman Dweesh

मिडिल ईस्ट मॉनिटर के मुताबिक, जब से बिन सलमान को क्राउन प्रिंस के रूप में नियुक्त किया गया है,  तब से बिन सलमान के हजारों राजनीतिक और धार्मिक विपक्षी हस्तियों को गिरफ्तार किया है.  इनमें सैकड़ों शरिया विद्वान, मुफ़्ती, इमाम और प्रमुख शेख और विश्वविद्यालय के प्रोफेसर शामिल हैं.
 
बिन सलमान ने ह्यूमन राइट्स वॉच, एमनेस्टी इंटरनेशनल और अन्य अधिकार समूहों की भी आलोचना की है जिन्होंने सऊदी अरब में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर अपने क्रैकडाउन की निंदा की है.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *