0

सऊदी शादियों की इस खतरनाक परंपरा की शिकार हुई महिला, गुस्से में आए नागरिक कर सकते हैं आंदोलन

सऊदी: शादी विवाह अमूनन खुशियों का मौका लेकर आती है. लकिन अरब देशों में शादियों में एक ऐसी परंपरा चली आ रही है जो इस मौके को एक मातमी सन्नाटे में बदल कर रख देती है. इस परंपरा के वजह से एक ही पल में हँसते खिलखिलाते चेहरे मुरझा जाते हैं. बता दें कि सऊदी में शादियों में जश्न मनाते वक़्त बंदूक से फायरिंग की जाती है. जिसमें कई बार मासूमों को इन बंदूक की गोलियों का शिकार होना पर जाता है. ऐसा एक बार फिर से से ऐसा सऊदी में एक सगाई कार्यक्रम के दौरान हुआ है. इस दौरान फायरिंग करने से एक मासूम सऊदी महिला को अपनी जन गवानी पड़ी.

अखबार 24 के मुताबिक, यह मामला सऊदी के जजान शहर का है. जहाँ 33 वर्षीय सऊदी महिला का शनिवार को सगाई के जश्न के दौरान गन फायरिंग में मारी गयी. आपको बता दें की यह महिला अपने भाई की सगाई समारोह में शिरकत करने पहुंची थी. सऊदी पुलिस ने इससे पहले भी इस तरह के मामले पर कार्यवाही की थी. इस दुखद घटना के जवाब में, जजान के अधिकारियों ने इस क्षेत्र में समारोहों में बन्दूक से फायरिंग करने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.

इस मामले पर उनके बयान में, जजान गवर्नर के आधिकारिक प्रवक्ता अली बिन अब्दो अल जुबैली ने कहा कि इस अधिनियम को अवैध माना जाता है और किसी भी उत्सव में फायरिंग शॉट्स के आरोप में किसी को भी दंड और जेल के समय के साथ दंडित किया जाना चाहए ताकि ख़ुशी के मौके में किसी मासूम को अपनी जान ना गवानी पड़े. इस परम्परा के खिलाफ़ काई नागरिक खड़े हो गए हैं. कइयों ने इसके खिलाफ आवाज उठानी शुरू कर दी है. वे काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं. सभी आंदोलन में मूड में आ चुके हैं. जो अब पीछे हटने को भी राजी नहीं दिख रहे हैं.



Exclusively Reported First at: सऊदी शादियों की इस खतरनाक परंपरा की शिकार हुई महिला, गुस्से में आए नागरिक कर सकते हैं आंदोलन


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: