सऊदी राजा सलमान ने किया ऐलान, रमज़ान के दौरान इन दिनो रहेंगी छुट्टियाँ, कार्य दिवस में बड़े फेरबदल

1 min


0

अभी-अभी सऊदी अरब से एक बड़ी खबर आ रही है सऊदी अरब के किंग सलमान ने रमजान के दौरान पड़ने वाले छुट्टियों को इस महीने के अंत में शिफ्ट करने के लिए आदेश जारी किया है.
 
उन्होंने अपने आदेश में यह कहा कि योजना के तहत सरकारी कर्मचारियों सैनिकों और अन्य सैनिक कर्मचारियों की छुट्टियों को चिन्हित करके एक पूरा वीकेंड दिया जाएगा जो कि रमजान के अंत में पड़ेगा.
 
हालांकि ईद की एकदम सटीक शुरुआत की थी अभी तक किसी भी तरीके से आधिकारिक तौर पर घोषित नहीं की गई है लेकिन शारजाह में एक एस्ट्रोलॉजी में इस हफ्ते कहा कि यह शुक्रवार 15 जून को शुरू होगा,  जिसको सऊदी अरब के सारे मीडिया चैनलों ने प्रमुखता से प्रसारित किया और कर रहा है.
 
इस निर्देश के अनुसार सऊदी में प्रभावित कर्मचारी रविवार  24 जून को काम शुरु करेंगे, ऐसा सऊदी के राजा सलमान के निर्देशानुसार कहा गया.
 
इसी मामले पर न्यूज़ मीडिया कवरेज निकाली जो इस प्रकार हैं
JEDDAH: Saudi Arabia’s King Salman issued a directive to extend this year’s Eid Al-Fitr, the end of the Holy month of Ramadan holiday.
Under the plan, government employees and military staff will receive around a full working week off to mark the holiday, which falls at the end of Ramadan.
The exact start date of Eid has yet to be officially announced, but an astronomer in Sharjah said this week that it will likely begin on Friday, June 15.
According to the directive, affected employees in the Kingdom will resume work on Sunday, June 24.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *