सऊदी में ख़बरदार, इनपर टेढ़ी हुई सल्तनत की नजर, किया मुकदमा, कभी भी सकते हैं गिरफ्तार


0

सऊदी अरब में मौलवी-मुफ्तियों के बाद अब टीवी एंकर पर भी सरकार की नजर टेढ़ी हो गई है. ईपेपर सबक़ द्वारा पब्लिश्ड एक समाचार की माने तो एक टीवी एंकर के खिलाफ सऊदी सरकार ने मुकदमा किया है.
 
 
न्यूज़ रिपोर्ट में यह कहा गया है कि सरकार के तरफ से टीवी एंकर पर भड़काऊ कार्य वाहियां करने,अरब देशों में स्वतंत्रता आंदोलनों का समर्थन करने और जनांदोलनों का समर्थन करने जैसे कई गंभीर आरोप भी लगाए गए हैं.

आपको यह याद दिला दें कि सऊदी राजशाही के न्यायिक तंत्र ने हालिया सप्ताहों में दो धर्म प्रचारकों सलमान अलऔदा और अली अलअमरी के साथ साथ मुस्लिम ब्रदरहुड पर आतंकवाद के समर्थन के आरोप में मुक़द्दमा चलाया है.
 
इतना ही नहीं सऊदी अरब के सूचना मंत्रालय ने पिछले महीने एक बयान जारी करके देश के पुस्तकालयों में मुस्लिम ब्रदरहुड या इख़्वानुल मुस्लेमीन संगठन से संबंधित किताबें रखने पर प्रतिबंध लगा दिया था.

सऊदी सरकार का यह कहना है कि मुस्लिम ब्रदरहुड अलक़ाएदा व दाइश की तरह ही एक आतंकवादी संगठन है. मालूम हो कि सऊदी के क्राउन प्रिंस बिन सलमान ने नवम्बर 2017 में अमरीका के टाइम मैगज़ीन को दिए इंटरव्यू में मुस्लिम ब्रदरहुड को पिछले सौ बरसों का सबसे ख़तरनाक गुट करार दिया था. क्राउन प्रिंस मुस्लिम ब्रदरहुड के काफी खिलाफ हैं.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *