सऊदी में सर्कस की लड़कियों के कपड़े को लेकर हंगामा, इन्हें किया गया बर्खास्त

1 min


0

सऊदी में सर्कस की लड़कियों के कपड़े को लेकर जमकर हंगामा शुरू हो गया है. वो इसलिए क्योंकि सर्कस में लड़कियों के कपड़े उनके शरीर से चिपके हुए थे. जबकि कुछ के कपड़े थोड़े छोटे भी थे. इस मामले को बढ़ने के बाद सर्कस की जमकर आलोचना हो रही है. खासकर रूढ़िवादी सोच वाले लोग सर्कस की लड़कियों के कपड़े की कड़ी निंदा कर रहे हैं, इसी बीच सऊदी अरब ने देश के मनोरंजन प्रमुख को बर्खास्त कर दिया है.

सरकारी ‘सऊदी प्रेस एजेंसी’ ने शाही फरमान का हवाला देते हुए ट्वीट किया है, जिसमे यह लिखा है, ‘सऊदी जनरल एंटरटेनमेंट अथॉरिटी के अध्यक्ष अहमद अल-खातिब को उनके पद से बर्खास्त किया गया है.’ एजेंसी ने इसका कोई कारण नहीं बताया है. सरकार के समर्थन में लिखने वाली समाचार वेबसाइट ‘सबक’ की माने तो रियाद में सर्कस के विवादित शो में महिलाओं के ‘असभ्य’ कपड़े पहनने को लेकर खातिब को पद से हटाया गया है.

सोशल मीडिया पर वायरल हुए विडियो में महिला सर्कसकर्मी गुलाबी रंग के बदन से चिपके हुए कपड़ों में नजर आ रही हैं. पुराने ख्याल के लोगों और कई धार्मिक हस्तियां वायरल हुए विडियो पर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. जिसकी जमकर आलोचना भी हो रही है. इस मामले #NakedRussianWomenInRiyadh हैशटैग के साथ कई ट्वीट सर्कस के खिलाफ में किये गये हैं. हालांकि इस मामले में सऊदी के अधिकारियों के तरफ से कोई बयान नहीं आया है.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *