सऊदी में लोगों को हाई स्पीड ट्रैन का बड़ा तोहफा, अब सिर्फ 90 मिनट में पहुंचे मक्का से मदीना


0

सऊदी: सऊदी के लोगों के लिए हाई स्पीड ट्रैन के तोहफे का उद्घाटन करने के दौरान किंग सलमान ने बहुत ही नेक अल्फ़ाज कहे. उन्होंने कहा, “अल्लाह पर हम भरोसा करते हैं और हम आपको सफलता प्रदान करने के लिए अल्लाह से दुआ करते हैं. अल्लाह के लिए रहमोकरम से हमारे देश में सभी क्षेत्रों में विकास और समृद्धि देखी जा रही है. हम उन बक्षीसों के लिए अल्लाह का शुक्रिया अदा करते हैं जिनके साथ सऊदी को दुआएं.”

दो पवित्र मस्जिदों के कस्टोडियन किंग सलमान ने हाई स्पीड ट्रेन हरमाइन का उद्घाटन करने के साथ इसमें सफर भी किया. यह ट्रैन मक्का से मदीना की दुरी सिर्फ 90 मिनटों में तय कर लेगी, इसका इंतजार बहुत दिनों से किया जा रहा था.

इस मौके पर मौजूद परिवहन मंत्री डॉ नबिल अल-अमोदी ने कहा कि अल्लाह ने तीर्थयात्रियों की सेवा के लिए सऊदी का सम्मान किया. उन्होंने बताया कि सऊदी किंग ने पूर्ण क्षमता वाले तीर्थयात्रियों की सेवा करने के निर्देश जारी किए हैं, जिनमें विजन 2030 के साथ मूल परिवहन सेवाएं प्रदान करना शामिल है.

विजन 2030 के उद्देश्य से तैयार किये गए हरमाइन एक्सप्रेस ट्रेन प्रोजेक्ट का मकसद तीर्थयात्रियों और आगंतुकों दो पवित्र मस्जिदों में जाने में सहूलियत प्रदान करना है.

मिडिल ईस्ट में सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक स्पीड ट्रेन परियोजना के तहत आने वाली यह ट्रैन 300 किलोमीटर प्रति घंटे के रफ्तार से 450 किमी (मक्का, जेद्दाह, जेद्दाह, रबीग़ और मदीना में किंग अब्दुल अज़ीज़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा तक) की दूरी तय करेगी. बाद में इसकी दुरी का विस्तार भी किया जा सकेगा.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *