सऊदी में रेत के तूफ़ान से मची तबाही, 1,368 लोगों को अस्पताल में दी गयी आपातकाल सेवाएँ

1 min


0

रियाद में सरकारी अस्पतालों ने शुक्रवार को सऊदी में रेतीले तूफ़ान और धूल भरी हवाओं और खराब मौसम की वजह  1,368 लोगों को इमरजेंसी में भर्ती करना पड़ा. स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों को खराब मौसम में बाहर निकलने के खिलाफ चेतावनी दी.
 
सऊदी गेजेट के मुताबिक, धूल और रेतीले तूफ़ान की वजह से आवाजाही की समस्याए बढ़ सकती है.  मौसम विभाग ने ख़ास तौर से उन लोगों को चेतावनी दी है. विशेष रूप से उन लोगों को जिन्हें अस्थमा या जिन्हें सांस लेने में दिक्कत होती है. मौसम विभाग ने रेतीले तूफ़ान में लोगों को बाहर निकलने से मना किया है.

source: Arab News

मौसम विभाग की चेतावनी 

अरब न्यूज़ के मुताबिक, राष्ट्रीय सऊदी मौसम विज्ञान और पर्यावरण एजेंसी के संरक्षण के शुरुआती चेतावनी केंद्र ने एक राष्ट्रव्यापी चेतावनी जारी की जिसमें अस्थिर मौसम गुरुवार और शुक्रवार को कई क्षेत्रों को प्रभावित करेगा.
 
मौसम विभाग एजेंसी ने कहा कि सऊदी की राजधानी रियाद भी रेत के तूफान का हिस्सा होगा . यह तूफ़ान शुक्रवार को दोपहर तक जारी रहा. रेत और खराब दृश्यता की वजह से सऊदी अरब के दूसरे शहर जैसे जेद्दाह में कई दुर्घटनाएं हुईं.
 
इससे पहले, इस रेत के तूफ़ान की चपेट में मक्का शहर भी आया. जिसके परिणामस्वरूप खराब दृश्यता की वजह से जेद्दाह के बंदरगाह में समुद्री यातायात को निलंबित किया गया. साथ ही किंग अब्दुल अजीज हवाई अड्डे के अधिकारियों ने घोषणा की कि तूफान के बावजूद हवाई अड्डे पर सुरक्षा ऑपरेशन जारी रहा.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *