सऊदी में भारतियों के लिए गर्व के क्षण, हो गया यह बड़ा करारनामा, जल्द शुरू होगा काम

1 min


0

इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड (आईएचसीएल) ने मंगलवार को घोषणा की है “कि उसने सऊदी अरब के मक्का शहर में अपनी पहली ताज प्रॉपर्टी लॉन्च की है.”

उम्रा अल कुरा डेवलपमेंट और कंस्ट्रक्शन कंपनी के साथ की भागीदारी 

आईएचसीएल ने किंग अब्दुल अज़ीज़ रोड में उम्रा अल कुरा डेवलपमेंट और कंस्ट्रक्शन कंपनी के साथ भागीदारी की है.
 
 
इंडियन होटल्स कंपनी एनएसई 5.11% लिमिटेड (आईएचसीएल) के प्रबंध निदेशक और सीईओ पुनीत छटवाल ने कहा, “हम सऊदी अरब में पहली ताज होटल लाने के लिए उम्म अल कुरा डेवलपमेंट एंड कंस्ट्रक्शन कंपनी के साथ सहयोग करके गर्व महसूस कर रहे हैं. यह समझौता वैश्विक विकास बाजारों पर एक मजबूत फोकस की हमारी रणनीति के अनुरूप है और यह वह स्थान है जहां हमारे मेहमान यात्रा करते हैं हम इस क्षेत्र में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं.”
 
 
यह क्षेत्र में आईएचसीएल का चौथा व्यापर है, कंपनी दुबई में बुर्ज खलीफा शहर क्षेत्र में स्थित ताज दुबई का प्रबंधन करती है. अगले 12 से अठारह महीनों में दुबई में अन्य दो होटल भी खुलेंगे.

सांकेतिक फोटो

ग्रैंड मस्जिद के पास ही बनेगा होटल 

प्रस्तावित होटल ग्रैंड मस्जिद (मस्जिद अल-हरम) की पैदल दूरी के भीतर स्थित है, जो हर साल शहर में 6 मिलियन से अधिक तीर्थयात्रियों का आकर्षण का केंद्र है. यह कारा परियोजना के भीतर वाणिज्यिक कार्यालयों, खुदरा दुकानों और रेस्तरां के करीब भी होगा, आईएचसीएल ने कहा जनवरी 2023 में खुले जाने वाले होटल में करीब 340 चाबियाँ हैं यानी की कमरे हैं.”
 
 
पैगम्बर मुहम्मद के जन्मस्थान के रूप में मक्का मुस्लिमों के लिए सबसे पवित्र शहर है और कारा परियोजना को मक्का में सबसे महत्वपूर्ण विकास परियोजनाओं में से एक माना जाता है. आईएचसीएल दुनिया भर में 145 होटल को चार महाद्वीपों, 11 देशों और 72 स्थानों पर संचालित करती है और यह सबसे बड़ी घरेलू आतिथ्य श्रृंखलाओं में से एक है.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *