0

सऊदी अरब में एक बड़ी गिरफ्तारी से हड़कंप मच गया है। सऊदी में मुफ़्तियों पर आफ़त का पहाड़ टूट पड़ा है। जेल में बंद सऊदी मुफ़्ती सलमान अलऔदा के बेटे अब्दुल्लाह अलऔदा ने बताया है कि मक्का के वरिष्ठ मुफ़्ती नासिर अलउमर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

नासिर अलउमर की गिरफ़तारी पर सऊदी अरब में सोशल मीडिया पर भी ज़ोरदार बसह हो रही है। कुछ उपभोक्ताओं ने कहा है कि देश संकट की स्थिति से गुज़र रहा है इन हालात में यदि शाही सरकार ने सूझबूझ से काम न लिया तो हालात और बिगड़ सकते हैं। कुछ लोगों का कहना है कि सऊदी सरकार विदेशी ताक़तों के इशारे पर गिरफ़तारियां कर रही है। कुछ उपभोक्ताओं ने मुफ़्तियों की गिरफ़तारी का समर्थन करते हुए अलअरऊर, उरैफ़ी और आएज़ अलक़र्नी की गिरफ़तारी की भी मांग की है।

सऊदी अरब ने लंबे समय तक मुफ़्तियों को खुली छूट दी और इन मुफ़्तियों ने शाही अंदाज़ में जीवन गुज़ारना शुरू कर दिया लेकिन मुहम्मद बिन सलमान के अधिकार बढ़ने के बाद मुफ़्तियों पर नकेल कसी जाने लागी। वैसे इससे पहले भी मुफ़्तियों के अधिकारों में कुछ कमी की गई थी लेकिन मुहम्मद बिन सलमान ने तो मानो इन मुफ़्तियों के पर ही कतर दिए। अब केवल वही मुफ़्ती आराम से है जो शाही सरकार के हर फ़ैसले और हर नीति का समर्थन करते हैं।


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: