सऊदी में पति की दर्द भरी दास्तां सुन फफक कर रो पड़ी पत्नी, विदेश मंत्री से कहा मेरे सुहाग की रक्षा करिये मैडम


सऊदी: करीब 8 माह से सऊदी अरब में फंसे अपने पति को स्वदेश वापस लाने की गुहार एक पत्नी ने केंद्रीय विदेश मंत्रालय व पंजाब सरकार से लगाई है। उसने केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से विनती की है कि उसके सुहाग की रक्षा की जाए और उसके पति सहित सऊदी अरब में फंसे सारे भारतीयों को वापस लाने के लिए वह वहां की सरकार से बात करे।

कम्पनी बंद होने के बाद नहीं मिला काम
पीड़िता गुरप्रीत कौर पत्नी कर्मजीत सिंह निवासी संत नगर लाडोवाली रोड ने बताया कि उसकी शादी को करीब 15 साल का समय हो चला है और उसके 2 बेटे हैं, जोकि स्कूल में पढ़ते हैं। उसका पति रोजी-रोटी की खातिर सऊदी अरब चला गया और एक कम्पनी में मिस्त्री का काम करने लगा लेकिन कुछ माह से कम्पनी बंद होने के कारण पति व अन्य करीब साढ़े 1400 लोगों को काम नहीं मिला। उनका वीजा भी खत्म होने के कारण उन्हें कम्पनी के कैम्प में रहना पड़ रहा है। वे कैम्प से बाहर नहीं निकल सकते, क्योंकि यदि पुलिस ने पकड़ लिया तो उन्हें जेल जाना पड़ेगा।
 

 
फोन पर पति से बात होती है तो बहते हैं आंसू
गुरप्रीत कौर ने बताया कि पति से फोन पर बातचीत के दौरान वह बताते हैं कि उनके कुछ साथी तो इतना बीमार हो चुके हैं कि एम्बैसी वालों ने उन्हें अस्पताल में दाखिल करवाया है, क्योंकि उनके हैल्थ कार्ड की अवधि खत्म होने के चलते वे अस्पतालों में खुद जाकर उपचार भी नहीं करवा सकते। उनका दर्द सुनकर उसके आंसू बहने लगते हैं
 

 
पति के साथ होता है…..
पीड़ित बीमार लोगों को डाक्टरों ने राय दी है कि वे अपने देश वापस चले जाएं, क्योंकि उन्हें पूरी बैड रैस्ट की जरूरत है, लेकिन वीजा खत्म होने के कारण वे वापस नहीं लौट सकते। कैम्प में उन्हें कमोबेश खाना तो मिलता है लेकिन तेल, साबुन आदि वस्तुएं नहीं दी जातीं। कैम्प मानो जैसे जेल बन चुका है उनके साथ जानवरों जैसा सलूक होता है और वे गंदगी में रहने को मजबूर हैं।

Advertisements
Loading...

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सऊदी में पति की दर्द भरी दास्तां सुन फफक कर रो पड़ी पत्नी, विदेश मंत्री से कहा मेरे सुहाग की रक्षा करिये मैडम

log in

Become a part of our community!

reset password

Back to
log in
Bitnami