सऊदी में कामगरों के लिए बुरी खबर, इन पांच विभागों से हमेशा के लिए होंगे बाहर


0

सऊदी में रह रहे प्रवासी कामगारों के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है, जो उनके चेहरे पर मायूसी ला देगी. बता दें कि सऊदीकरण के कारण 2019 तक पांच विभागों से प्रवासी कामगारों को हमेशा के लिए बाहर कर दिया जाएगा. क्योंकि 2019 की पहली तिमाही के दौरान पांच आर्थिक क्षेत्रों का निजीकरण कर दिया जाएगा. इस बात की जानकारी सऊदी मंत्री अर्थव्यवस्था और योजना मोहम्मद अल-तुवाइजरी ने दी है.

सऊदी मंत्री ने कमजोर तेल की कीमतों के कारण आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए सरकार के खर्च में सात प्रतिशत की वृद्धि करने की योजना के साथ 2019 के बजट की घोषणा के एक दिन बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उक्त टिप्पणी की. अल-तुवाइजरी ने बताया कि सऊदी अरब में विदेशी निवेश 2018 में दोगुनी होकर 13 अरब रियाल (3.5 अरब डॉलर) या सालाना 110 फीसदी तक पहुंच गया.

आपको बता दें कि तुर्की में सऊदी वाणिज्य दूतावास में सऊदी पत्रकार जमाल खशोगगी की क्रूर हत्या के बाद पश्चिमी सरकारों और सऊदी अरब के बीच संबंधों के बाद पिछले कुछ हफ्तों में विदेशी निवेशकों से चिंतित हैं. इस वजह से निवेश के मामले में कमी आने की बात भी कही जा रही है. जिसका असर रोगजार भी पड़ेगा.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *