0

21 अप्रैल यह वो तारीख है जब सऊदी के किंग सलमान के रॉयल पैलेस पर बड़ा हमला हुआ था. इस हमले के दौरान पैलेस पर नुक्सान होने की खबर सामने आई थी लेकिन इस हमले के बाद से ही सऊदी क्राउन प्रिंस इंटरनेशनल मीडिया से गयाब हो गये थे. तब कई वेस्टर्न मीडिया ने दावा किया था रॉयल पैलेस हमले में बिन सलमान घायल हुए है. शयाब इस बाद पर कोई यकीन ना करता लेकिन अब सऊदी मीडिया ने यह खुलासा किया है कि रॉयल पैलेस हमले में बिन सलमान को दो गोलियां लगी है जिसकी वजह से घम्बिर रूप से घायल हुए है.

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया को मिली जानकारी के मुताबिक, कुछ अरब मीडिया और स्वयं आले सऊद के राजकुमारों ने तो मोहम्मद बिन सलमान के मारे जाने की ख़बरें वायरल करके पूरी दुनिया के मीडिया में हलचल मचा दी लेकिन आले सऊद शासन के कुछ अधिकारियों ने ऐसी ख़बरों का खंडन किया है.
इस बीच मीडिया हलकों का कहना है कि अगर मोहम्मद बिन सलमान घायल नहीं हैं और पूरी तरह स्वस्थय हैं तो उनको मीडिया के सामने आकर बयान देना चाहिए. पश्चिमी मीडिया में भी सऊदी युवराज को लेकर तरह तरह की बातें कही और लिखी जा रही हैं.

पश्चिमी मीडिया के अनुसार सऊदी युवराज का लगभग एक महीने से अधिक का समय गुज़र चुका है ऐसे में उनका सार्वजानिक जीवन से दूर रहना स्वभाविक नहीं है, मोहम्मद बिन सलमान इस से पहले तक अलग अलग चैनलों को इंटरव्यू देने में विख्यात थे. ऐसा कोई दिन नहीं गुज़रता था जब उनका कोई इंटरव्यू या किसी प्रख्यात मैगज़ीन में कोई तस्वीर न छपी हो, लेकिन 21 अप्रैल की घटना बाद से मोहम्मद बिन सलमान किसी प्रेस कांफ्रेंस, या किसी सार्वजानिक मंच पर नज़र नहीं आए हैं.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: