Sunday, September 26

सऊदी/भारत: लड़कियों को झांसा देकर अरब भेजने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 19 लड़कियां छुड़ाई गयी, करवाया जाता था गंदा काम

सऊदी/भारत: दक्षिणी दिल्ली के मैदानगढ़ी इलाके के एक फ्लैट में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मानव तस्करी के लिए लाई गई 19 लड़कियों को छुड़ा लिया है। इनमें 16 लड़कियां नेपाल से जबकि 3 जलपाईगुड़ी से हैं। इस मामले में 3 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है। ये कार्रवाई बनारस पुलिस की क्राइम ब्रांच की सूचना पर बनारस पुलिस और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक साथ की।

फ्लैट में पवन खुराना, शाहवीन शाह व राजेन्द्र उर्फ राजन ने 19 लड़कियों को अवैध तरीके से रखा थे। लड़कियों को बंगाल व नेपाल से दिल्ली लाकर अरब देशों में नौकरी का झांसा देकर भेजा जाना था। तीनों आरोपियों के पास से 68 पासपोर्ट बरामद किए गए हैं जिसमें 7 भारतीय पासपोर्ट हैं। बाकी सभी पासपोर्ट नेपाल के हैं। गिरोह 2 साल से दिल्ली, यूपी, हैदराबाद और जयपुर में सक्रिय है और अब तक 1 हजार से ज्यादा लड़कियों को अरब देशों जैसे ओमान, कुवैत दुबई और कई दूसरे देशों में भेज चुका है।

लड़कियों को नौकरी का झांसा देकर अरब भेजते थे आरोपी:बनारस के शिवपुर थाने में कुछ महीने पहले मानव तस्करी और देह व्यापार अधिनियम के एक केस दर्ज हुआ था। इस केस में जो आरोपी थे उनकी लोकेशन दिल्ली मिली, जिसके बाद ये कार्रवाई हुई। इस रैकेट में कुछ और लोग भी शामिल हैं। रैकेट से जुड़े लोग नेपाल और जलपाईगुड़ी में टारगेट को तलाशते थे। उन परिवारों की लड़कियां जो गरीब घर से आती हैं। उन्हें विदेश में अच्छी नौकरी का झांसा देकर पहले उनका पासपोर्ट बनवाया जाता है। फिर दिल्ली, हैदराबाद, जयपुर, यूपी के एयरपोर्ट से अरब देशों में भेजा जाता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: