0

जेद्दाह – सऊदी में यातायात अधिकारियों ने देश भर में कई लोगों से ठगी करी है. सऊदी ट्रैफिक पुलिस ने सऊदी लोगों पर झूठे आरोप लगाकर उनके मोबाइल पर मेसेज भेजा और लोगों पर कथित उल्लंघन के लिए जुर्माना देने के लिए कहा. सऊदी ट्रैफिक पुलिस ने उन लोगों को के खिलाफ भी उल्लंघन का जुर्माना लगाया जिनकी कई साल पहले मौत हो चुकी थी.
 
 
ट्रैफिक डिपार्टमेंट ने नकली उल्लंघन रिपोर्ट बनाई और सऊदी के लोगों से जुर्माने के तौर पर भारी रकम की वसूली की. जब लोगों को लगने लगा की सऊदी पुलिस उनपर झूठे आरोप लगा रही है और उनसे ठगी कर रही है तो लोगों ने सऊदी ट्रैफिक पुलिस के खिलाफ शिकायत की.
 
 

झूठे आरोप लगाकर कई लोगों को ठगा

अल-मदीना अरबी अख़बार कई नागरिकों से मिले जो कि यातायात पुलिस द्वारा उनके खिलाफ दर्ज गलत उल्लंघन के आरोपों के बारे में शिकायत करने आए. सभी शिकायतकर्ता ने अल-मदीना के एक पत्रकार अब्दुल अजीज अल-गमदी को बताया कि, सऊदी पुलिस ने हमने बेवजह झूठे उल्लंघन का आरोप लगाकर हमसे भारी रकम वासूली है. हमें परेशान करने के लिए विभाग को सभी लोगों को मुआवज़ा देना.
 

ट्रैफिक के महानिदेशक जनरल मोहम्मद अल बस्समी ने कहा कि उनका संगठन यातायात उल्लंघन के गलत पंजीकरण के संबंध में वाहन चालकों से शिकायतें स्वीकार करने के लिए तैयार है.
 
 

सऊदी पुलिस के खिलाफ कार्यवाही 

सऊदी गेजेट के मुताबिक, हाइफ़ा अब्दुल रज्जाक अपनी कहानी बताते हुए कहा कि, उसके पति की एक कार थी उनकी मौत के बाद उनकी कार पांच महीनों से गैरेज में ही है. जब वह अपने परिवार के साथ जेद्दाह में आई तो उसने ट्रैफिक विभाग से एक संदेश प्राप्त किया, जिसमें कहा गया है कि सीट बेल्ट  ना पहनने के लिए उसे भुगतान करना होगा.
 
 
जबकि पञ्च महीनों से उस कार को किसी ने नहीं लगाया था. सऊदी पुलिस पर लोगों ने इस तरह के कई आरोप लगाये और अब सऊदी सरकार इसके खिलाफ कार्यवाही कर रही है.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *