सऊदी: नौकरी के लिए सऊदी गई महिला को मारापीटा, गलियां दी और किया यह सब, नहीं थम रहे उसके आंसू


0

अपने देश भारत से नौकरी की लालसा लेकर सऊदी पहुंची एक महिला के साथ ऐसा सलूक किया गया कि वह उसे चाह कर भी नहीं भुला पा रही है. अपने आप बीती बताते हुए वो पीड़ित महिला फफक कर रोने लगी. उसे सऊदी में बहुत ही ज्यादा उत्पीड़न व प्रताड़ना झेलना पड़ा है. इतना ही नहीं कई बार तो उसकी अस्मत पर हमला बोला गया है.

वह महिला तेंलागाना की रहने वाले है जिसे कुछ दिनों पहले है भारत लाया गया है. वह सऊदी में इतनी बुरी तरह से फंसी हुई थी कि उसका बुरी तरह से उत्पीड़न किया जाता था. उसके साथ अमानवीयता की हद पार हो गई. उसे खाना तक नहीं दिया जाता था. भारत की इस महिला को झांसा देकर सऊदी अरब बुलाया गया. वहां के लोग वहां उसे नौकरानी बना कर रखते थे. खूब काम कराते और गंदी-गंदी गालियां देते थे. पीड़िता इससे तंग आकर विरोध करती, तो परेशान करते. उसके घर वालों को इस बारे में पता लगा, तो वे भी दंग रह गए.

मदद की गुहार लगाने के बाद सऊदी में भारतीय दूतावास ने पीड़िता की मदद की, जिसके बाद उसे सही-सलामत देश वापस लाया गया. घर पहुंचकर महिला ने मीडिया से आपबीती साझा की. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पीड़िता की पहचान अमीना बेगम के रूप में हुई है। वह मूलरूप से तेलंगाना राज्य के हैदराबाद शहर की रहने वाली हैं.

उसने भारत आने पर यह बताया, “मुझसे बच्चों की देखभाल करने के लिए कहा गया था. मगर असल में मुझे नौकरानी बनाकर रखा गया. वह भी एक नहीं, बल्कि तीन घरों पर. जिन घरों में मुझसे काम कराया जाता था, वहां पर लोग भी बदतमीज थे. वे गालियां देते थे. मेरे घर वालों ने इस बारे में विदेश मंत्री को चिट्ठी लिखी. मैं भारतीय दूतावास का शुक्रिया अदा करना चाहती हूं, जिनकी वजह से मैं घर वापस आ सकी.”


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *