“सऊदी क्राउन प्रिंस की मौत” इस मीडिया ने लगाया ये अनुमान

1 min


0

इन दिनों बिन सलमान पर हमले की खबरे खूब फैलाई जा रही है, वेस्टर्न मीडिया कह रही की सऊदी अरब में पिछले महीने रॉयल पैलेस पर जो हमला हुआ था उसमे क्राउन प्रिंस मोहमम्द बिन सलमान को गोली लगी है तो कई मीडिया कह रहे हैं की वह इलाज के लिए इजराइल गए हैं.

ईरानी मीडिया ने लगाया अनुमान “क्राउन प्रिंस की मौत” 

लेकिन इन सबमे ईरानी मीडिया के दावों से सभी चौंक जायेंगे क्योंकि ईरानी मीडिया ने कहा है की देश के सबसे शक्तिशाली पुरुषों में एक मोहम्मद बिन सलमान पिछले महीने रॉयल पैलेस में हुए हमलों में मर गए.
ईरानी मीडिया कह रही है की अरब देश के ख़ुफ़िया एजेंसी के एक वरिष्ठ अधिकारी  “सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को कथित तौर पर रियाद में शाही महल पर 21 अप्रैल के हमले के दौरान दो गोलियों से मारा गया और दो गोलियां लगने के बाद वास्तव में वह मर सकता है क्योंकि वह रॉयल पैलेस में हुए हमले के बाद जनता के बीच में नहीं दिखाई दिए हैं.”
 

नहीं दिखे बिन सलमान 

जैसा कि प्रेस टीवी की खबरे बता रही हैं की “अमेरिका के नए विदेश मंत्री माईक पोम्पो के सऊदी यात्रा पर बिन सलमान दिखाई नहीं दिए और ना ही उनका कोई नया फोटो आया
.
”फार्स न्यूज ने कहा की “बिन सलमान एक ऐसा व्यक्ति था जो लगभग मीडिया के सामने अक्सर दिखाई देता था लेकिन रियाद में हुए हमले के बाद से 27 दिनों की अनुपस्थिति में सवाल खड़े किये जा रहे हैं.”

 
स्पुतनिक की खबरों के अनुसार कई मीडिया चैनलों ने 21 अप्रैल को खबर दी थी की “सऊदी अरब में शनिवार (21 अप्रैल) शाम को भारी गोलीबारी हुई. राजधानी रियाद स्थित रॉयल पैलेस के सुरक्षा घेरे में ड्रोन घुस गया था. इलाके में इसके बाद अफरा-तफरी का माहौल हो गया था. मामले की जानकारी पर सुरक्षाबलों ने ड्रोन को मार गिराया था. घटनास्थल के पास में ही सऊदी के किंग का महल भी था. गोलीबारी के दौरान कुछ लोगों ने घटना की रिकॉर्डिंग भी कर ली थी, जिसके वीडियो सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स के जरिए सामने आए हैं. हालांकि, अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है कि इस गोलीबारी में कितने लोग शामिल थे, जबकि कुछ लोगों ने इस हमले के बाद तख्तापलट होने की आशंका जताई है.
 
स्पुतनिक की खबरों के अनुसार हालांकि, तख्तापलट की अटकलों के एक हफ्ते बाद, क्राउन प्रिंस, सऊदी किंग सलमान के साथ, एक विशाल मनोरंजन रिसॉर्ट किदिया के उद्घाटन समारोह में देखे गए.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *