सऊदी के इस विभाग से प्रवासियों की 17,000 नौकरियां छीनकर दी गयी सऊदी नागरिकों को


0

मक्का – श्रम और सामाजिक विकास मंत्रालय ने नौकरियों के राष्ट्रीयकरण के लिए अपनी प्रतिबद्धता की जांच के लिए पूरे सऊदी में कुल 18,300 मोबाइल की दुकानों का निरीक्षण किया है.
 
 
सऊदी गेजेट के मुताबिक, मंत्रालय के प्रवक्ता खालिद अब्खखेल ने कहा कि 17,443 दुकानों ने अपनी सभी नौकरियों से प्रवासियों को हटाकर सऊदी नागरिकों को रखने की योजना बनाई है, जबकि 844 दुकानों ने अभी तक नियमों का पालन नहीं किया है और प्रवासियों को नौकरी से नहीं निकाला है.

सऊदी विभागों में प्रवासियों की जांच शुरू 

मक्का अखबार के मुताबिक, उन्होंने कहा कि निरीक्षण पर्यटन इस साल की शुरुआत में शुरू हुआ और यह अभी जारी जारी है. सऊदी के विभागों में जांच जारी है.
 
 
मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि निरीक्षण अभियानों ने नौकरी ने की अब सभी प्रवासियों को नौकरी से निकाला जाएगा और यह नौकरी सऊदी नागरिकों को दी जाएगी. मंत्रालय ने जांच के बाद कुल 901 उल्लंघन की खोज की जिसमें से 592 प्रवासियों से सम्बंधित उल्लंघन है, जबकि 309 अन्य उल्लंघन है.
 
 
सउदी पुरुषों और महिलाओं को मोबाइल फोन की बिक्री और रखरखाव में काम करने की सीमा का निर्णय करने का उद्देश्य साउदी को अधिक रोजगार के अवसर प्रदान करना है. यह बड़ा कदम बिन सलमान के विज़न 2030 के तहत लिया गया है जिसका उद्देश हर सऊदी नागरिक को नौकरी और रोज़गार सुनिश्चित कराना है.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *