सऊदी की महिला ड्राइवर मुश्किल में, इन्होंने मचाना शुरू किया आतंक, महिला की गाड़ी में लगाई आग और….


0

सऊदी में भले ही महिलाओं को गाड़ी चलाने का अधिकार मोहम्मद बिन सलमान ने दे दिया है लेकिन अभी भी उनकी मुश्किलें कम नहीं हुई है. महिलाओं को ड्राइविंग का अधिकार मिलने से यहां के कट्टरपंथी वहाबियों के बीच हड़कंप मचा हुआ है, बहावी इस फैसले के खिलाफ हैं और क्रोधित भी हैं. जिसके कारण वहाबियों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया है. महिला ड्राइविंग के फैसले से नाखुश वहाबियों ने आतंक मचाना भी शुरू कर दिया है, जिसका एक वीडियो ख़ूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में देखा जा रहा है कि सऊदी अरब के पवित्र शहर मक्का में कट्टरपंथी वहाबियों को एक महिला की गाड़ी आग के हवाले कर दिया है.

कहा जा रहा है कि सऊदी अरब मे मोहम्मद बिन सलमान द्वारा देश में महिलाओं को गाड़ी चलाने का अधिकार दिए जाने से वहाबी मुल्ला अत्यधिक क्रोधित हैं. जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह सऊदी अरब के पवित्र शहर मक्का में सलमा अल-बरकानी नामक महिला अपनी गाड़ी ड्राइव कर रही थीं, उसी दौरान कट्टरपंथी वहाबियों ने गाड़ी रोक कर उसमें आग लगा दी. जिसमे महिला गंभीर रूप से घायल हो गई हैं. गाड़ी मे आग लगने के पश्चात फिर क्या था देखते ही देखते सोशल मीडिया पर मक्का में एक महिला की गाड़ी को आग लगाने का हैश-टैग ट्रैंड करने लगा.

मालूम हो कि ड्राइविंग प्रतिबंध हटने के बाद 24 जून से सऊदी अरब की महिलाएं सड़कों पर गाड़ियां चला रही है. इस फैसले से सऊदी की महिलाओं के बीच काफी खुशी का माहौल हैं. जबकि महिलाओं की ड्राइविंग से सऊदी की इकोनॉमी में भी बढंत होने वाली है. लेकिन कट्टरपंथी वहाबियों इस फैसले का विरोध करना शुरू कर दिया है.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *