Sunday, September 26

सऊदी की फ्लाइट में भारतीय लड़के की हुई मौंअत से बवाल, विमान की अबू धाबी में आपातकालीन लैंडिंग

सऊदी अरब से उमराह के बाद अपने देश भारत लौट रहे एक भारतीय लड़के की मौंत हो गई. जिसके बाद पूरी फ्लाइट में हड़कंप मच गया. उड़ान भरने के कुछ मिनटों बाद से चार वर्षीय भारतीय लड़के की मृत्यु की खबर से विमान के अन्य यात्री भी घबरा गए. यह घटना ओमान एयर फ्लाइट में जेद्दाह से टेक ऑफ़ के 45 मिनट बाद हो गई. सोमवार को हुई इस दुर्घटना के बाद फ्लाइट की अबू धाबी में आपातकालीन लैंडिंग कराई गई.

घटना को लेकर लड़के के चाचा मोहम्मद नादेर ने कहा, “उसके भतीजे याह्या को जेद्दाह से उड़ान भरने के दौरान हल्का बुखार चला रहा था. उसके कुछ देर बाद उसे मिर्गी के दौरे आने लगे. इसी दौरान वह अपनी मां की गोद में ही मर गया.” मोहम्मद नादेर अबू धाबी में रहता है. याह्या मुहम्मद अली और जुबैर्याह का पुत्र है, जो लड़के के साथ भी यात्रा कर रहे थे. इस जोड़े के तीन बच्चे हैं, याह्या सबसे कम उम्र का था.

नादेर के अनुसार, याह्या एक विशेष बच्चा था जो चल फिर या बात नहीं कर सकता था. वह व्हील चेयर पर रहने को मजबूर था और उसके जन्म के बाद से ही उसका इलाज कराया जा रहा था. वह अपने माता-पिता, चाचा और चचेरे भाई समेत एक 13 सदस्यीय परिवार के साथ तीर्थ यात्रा कर रहा था.
 
एक भारतीय दूतावास के अधिकारी ने कहा कि लड़के के शरीर को मंगलवार की सुबह एक एतिहाद उड़ान पर वापस भेज दिया गया था. रिश्तेदारों के मुताबिक उसका शरीर कन्नूर पहुंचा और जिसे दोपहर तक दफन किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: