0

सऊदी: कतर चुपके चुपके ऐसा काम कर रहा है जिसके बारे में जानकर सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात दंग रह जाएगा. कहा जा रहा है कि कतर बिना किसी शोर शराबे की इज़रायल समर्थित अमेरिकी संगठनों की मदद कर रहा है. यह खुलासा इलेक्ट्रॉनिक इंतिफादा ने अपनी एक रिपोर्ट में किया है. जिसमें यह कहा गया है कि कतर ने अमेरिका के कुछ चरम इजरायली समर्थित संगठनों को $ 250,000 दान दिए हैं.

मिडिल ईस्ट मॉनिटर के मुताबिक, माना जाता है कि रकम कतरी सरकार के लिए काम कर रहे एक लॉबीस्ट जोसेफ अल्लाहम द्वारा विशेष रूप से अपनी फर्म लेक्सिंगटन रणनीतियों के माध्यम से हस्तांतरित की गई हैं, कुछ रकम के रूप में हाल ही में 2018 के रूप में भुगतान किया जा रहा है.
इस राशि में ज़ियोनिस्ट ऑर्गनाइजेशन ऑफ अमेरिका (जेडओए), $ 100,000 हमारे सैनिकों के लिए $ 100,000 शामिल हैं, एक संगठन जो स्वयं को “वाहन जिसके माध्यम से आईडीएफ [इजरायली सेना] और इजरायली राष्ट्रीय पुलिस विदेशों में कैंपस का चयन करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को भेजता है.”

इजराइल को वित्त पोषण करने वाले दस्तावेज स्पष्ट रूप से कतर के शासक, अमीर तमीम बिन हमद अल-तानी के नाम से सामने आयें है. मिडिल ईस्ट मॉनिटर के मुताबिक, माना जाता है कि सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, बहरीन और मिस्र द्वारा छोटे खाड़ी राज्य पर नाकाबंदी के चलते कतर ने अमेरिका के साथ संबंधों को मजबूत करने के प्रयास में समर्थक इज़राइल संगठनों की मदद की है. इस मामले में और भी अपडेटेड जानकारी के लिए बने रहें. हम सऊदी समेत पुरे खाड़ी देशों की खबरों को आप तक पहुंचाने के लिय प्रत्यनशील है. हम आपके लिए यहां की हर छोटी बड़ी खबरों पर अपनी नजर बनाये रखते हैं, ताकि कोई भी खबर रह न जाए.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: