Sunday, December 5

सऊदी और कतर में दोस्ती, हटेगा बैन, कामगारों, प्रवासियों, नागरिकों सबकी बल्ले बल्ले

सऊदी और कतर के लोगों के बीच कभी भी एक अच्छी खबर आ सकती है. वह खबर होगी दोनों देशों के बीच फिर दोस्ती की. जिसका सीधा असर सऊदी और कतर के लोगों पर भी पड़ेगा. कहा जा रहा है कि कतर और सऊदी बीच जारी तनावपूर्ण रिश्तों को खत्म करने के लिए कुवैत मध्यस्थता करने वाला है. ऐसी उम्मीद भी की जा रही है कि कुवैती मध्यस्थता के तहत दोनों देशों के बीच उपजा विवाद खत्म हो सकता है.

कुवैत समाचार एजेंसी ने एक ट्वीट में कहा, सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान कुवैत के अमीर शेख सबाह अल अहमद अल जबर अल सबाह के साथ बातचीत करेंगे. बता दें कि शुरू से ही कुवैत दोनों देशों के बीच विवाद को खत्म करने में लगा हुआ है.

जून 2017 में सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, बहरीन और मिस्र ने कतर पर आतंकियों की मदद करने का आरोप लगाते हुए सभी संबंधों को खत्म कर दिया था. इतना ही नहीं इन चारों देशों ने अपनी जमीनी, समुद्री और हवाई सीमाओं को भी बंद कर दिया था. इन दोनों देशों के बीच का तनाव हज में भी देखा गया. कतर ने सऊदी अरब पर कतरी हाजियों के साथ भेदभाव और बदसलूकी का भी आरोप लगाया था। जिसको लेकर सऊदी अरब पर हज का राजनीतिकरण करने के आरोप लगे थे.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: