सऊदी अरब से लौट रहे युवकों से पूछताछ, दुबई भेजी जा रही थी मोटी रकम


0

सऊदी/भारत: सहारनपुर में हवाला कारोबार के शक में खुफिया एजेंसियों ने सऊदी अरब से स्वदेश लौटे दो युवकों से पूछताछ की है। हालांकि कोई ठोस जानकारी हाथ नहीं लगने पर युवकों को छोड़ दिया गया। जानकारी के मुताबिक सऊदी अरब में कुछ दिन पूर्व कई भारतीय नागरिकों को पकड़ा गया, जिन पर हवाला के जरिए मोटी रकम दुबई भेजने का आरोप था। इसकी सूचना सऊदी अरब में भारतीय दूतावास को दी गई थी। यह भी पता चला कि कुछ भारतीय आनन फानन में सऊदी अरब से लौटे हैं।

उन लोगों पर नजर रखने और पूछताछ करने के लिए केंद्रीय खुफिया एजेंसियों को सक्रिय कर दिया गया। दो दिन पूर्व केंद्रीय खुफिया एजेंसी ने सहारनपुर पुलिस से संपर्क किया और उन लोगों के नाम बताए जो सऊदी अरब से पिछले दिनों स्वदेश लौटे हैं। इनमें दो लोग देवबंद के बताए गए थे। खुफिया एजेंसी और पुलिस के लोगों ने देवबंद में इन दोनों युवकों से कई घंटे तक पूछताछ की।

बताया गया है कि गहन पूछताछ के बाद भी दोनों से कोई ठोस जानकारी नहीं मिली और हवाला कारोबार से जुड़ने की पुष्टि नहीं हुई तो दोनों को छोड़ दिया गया। उधर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार अग्रवाल का कहना है कि पूछताछ केंद्रीय खुफिया एजेंसी ने की है और स्थानीय पुलिस से सिर्फ सहयोग लिया गया था।
इनपुट:amarujala


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *