Wednesday, October 20

सऊदी अरब में भारतीय महिला की मौत, परिवार के सदस्यों ने लगाई मदद की गुहार

सऊदी में एक तो पहले से ही पिछले कुछ समय से भारतीयों की मुश्किलें बढ़ी हुई है, जबकि इसी बीच वहां पर एक भारतीय महिला की मौत ने दहशत फैला दिया है. मृतक महिला का नाम तहसीन है, जिसकी हत्या का आरोप उसके ही पति पर ही लगा है. तहसीन के परिवार वालों का ऐसा कहना है कि उसका पति ही तहसीन का कातिल है, वो तहसीन को हमेशा मारता-पीटता रहता था. उसे कई बार बुरी तरह से टॉर्चर भी कर चूका है. इस घटना के बाद तहसीन के परिवार वालों विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से इस मामले में मदद मांगी है.

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार तहसीन की बहन परवीन ने कहा तहसीन सुल्ताना की शादी चार साल पहले मोहम्मद उमर से हुई थी, जो सऊदी अरब में काम करता है. शादी के बाद तहसीन अपने सास-ससुर के साथ भारत में थी, लेकिन उसे दहेज के लिए परेशान किया जाना शुरू कर दिया गया. उसे पीटा जाता और टॉर्चर किया जाता. इससे पीछा छुड़ाने के लिए तहसीन अपने पति के साथ सऊदी में रहने के लिए चली गई. पर टॉर्चर का सिलसिला थमा नहीं.

यहां भी उसे मारा-पीटा गया और उस पर अत्याचार हुए. ये सारी बात उसने अपनी बहन को बताई थी. परवीन ने बताया कि उसकी बहन ने उसे आखिरी बार 3 जून को भी इस बारे में बताया था. पर इसके बाद उसका फोन नहीं लगा. परवीन ने बताया कि फोन न लगने पर मैंने बहन के पड़ोसी को फोन लगाया. उसने बताया कि तहसीन की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. इसके बाद अब तहसीन की बहन और उसकी फैमिली को शक है कि उसका मर्डर हुआ है और इस मर्डर में उसके पति उमर का हाथ है.

परवीन की फैमिली के तरफ से भारतीय एम्बेसी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को एक पत्र लिखकर इंसाफ की गुहार लगाई गई है. जिसका जवाब उन्हें सऊदी में मौजूद भारतीय दूतावास से भी मिला है जिसमें इंसाफ दिलाने का भरोसा दिया गया है. तहसीन के परिवार वालें उसकी बॉडी को भी भारत मंगवाना चाहते हैं. जिसके लिए उन्होंने मदद की गुहार लगाई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: