0

रमजान के पवित्र महीने के शुरू होने से पहले सऊदी अरब में कमर्शियल एंड इन्वेस्टमेंट मिनिस्ट्री सऊदी में हर दुकान का निरिक्षण कर रहा हैं, जहां उन्होंने कई दुकानदारों की दुकानों के सामान जब्त किये जो की खराब थे. निरिक्षण के दौरान वाणिज्य और निवेश मंत्रालय ने रमजान के उपवास महीने के पहले और उसके दौरान आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों के खिलाफ सुपरमार्केट और अन्य व्यापारियों को चेतावनी दी है, जो की रमजान के दौरान अपने चरम स्तर पर पहुँच जाती है.

कीमतों में वृद्धि करने वाले को दिया जाएगा दंड 

मंत्रालय के एक अधिकारी- नाम छापने के लिए किया मना-  ने कहा की “हमारा फील्ड स्क्वाड मॉल और दुकानों का उल्लंघन करने वालों को दंडित करने का निरीक्षण करेंगे और पवित्र माह के दौरान आवश्यक वस्तुओं के लिए उचित कीमत सुनिश्चित करने के लिए सबकुछ संभव करेंगे.”
सऊदी गैजेट के अनुसार उन्होंने कहा कि मंत्रालय आवश्यक वस्तुओं, विशेष रूप से खाद्य पदार्थों पर भारी मांग का फायदा उठाने के लिए रमजान के दौरान कीमतों में वृद्धि करने की कोशिश करने वाले उल्लंघनकर्ताओं के लिए व्यापार धोखाधड़ी, वाणिज्यिक वक्तव्य और व्यापार से लड़ने के लिए कानून लागू करेगा.

सौजन्य से- सऊदी गैजेट

कीमतों में कमी 

सऊदी गैजेट के अनुसार मंत्रालय ने बार-बार शॉपिंग सेंटर और विक्रेताओं से कीमतों में कमी के लिए कहा.  उन्होंने कहा कि मंत्रालय जांच करेगा कि दुकानों पर प्रदर्शित कीमतें मौजूदा नियमों और विनियमों के अनुरूप हैं या नहीं.
सऊदी गैजेट के अनुसार उन्होंने कहा की हम जांच करेंगे कि क्या सुपरमार्केट रमजान के दौरान वस्तुओं की कीमतों को कम करके विशेष ऑफर ग्राहकों को प्रदान कर रहे हैं या फिर ग्राहकों को धोखा दे रहे हैं.
उन्होंने कहा कि मंत्रालय ट्रेडमार्क, माल की एक्सपायर डेट भी चैक करेगा. मंत्रालय ने फर्जी ट्रेडमार्क का उपयोग करने, सऊदी मानकों और शर्तों का उल्लंघन करने और ग्राहकों को धोखा देने के लिए प्रसिद्ध ट्रेडमार्क के स्टिकर का उपयोग करने के खिलाफ चेतावनी दी. उन्होंने कहा की “इस तरह का उल्लंघन करने वाले को दंड दिया जाएगा.”

आखिरी रमजान में इतनी दुकानों का सामान हुआ था जब्त 

उन्होंने कहा कि आखिरी रमजान में मंत्रालय के दल ने देश में 12,000 से अधिक दुकानें और मॉल का निरीक्षण किया और 600 से अधिक उल्लंघनों को ट्रैक किया. “

SOURCE-SAUDI GAZETTE

उन्होंने कहा कि मंत्रालय के दल ने पिछले रमजान पर 77,000 नकली उत्पादों को भी जब्त किया था जो नकली ट्रेडमार्क लेते हैं और सऊदी मानकों और विनियमों का उल्लंघन करते हैं.

करें इस नंबर पर कॉल 

अधिकारी ने कहा, “हम सभी उपभोक्ताओं से अनुरोध करते हैं कि वे 1900 डायल करके या इंटरनेट पर हमारी  वेबसाइट में लॉग इन करके ट्रेड धोखाधड़ी के बारे में सूचित करके मंत्रालय के साथ सहयोग करें.”


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: