सऊदी अरब में काम कर रहे लोगो के लिए लागु हुआ नया कानून। इस नए नियम के अब छोड़ना होगा सऊदी

1 min


0

देश दुनिया:- दोस्तो आपको पता ही होगा कि सऊदी हर महीने कुछ न कुछ कानून बदलते रह रहे है।दोस्तों जैसे की सऊदी अरब ने 6 महीने पहले एलान किया था जिसमे कहा गया था की 18 मार्च से रेंट पर गाड़ी देने का काम सिर्फ सऊदी ही कर सकेंगे,और इस काम के साथ साथ चार(4 )महीने और हैं जिनका इकामा renewal (दुबारा एकमा)नहीं होगा।
 
बहुत ऐसे काम करने वाले लोग थे जो कानून न लगने या कुछ और बदलाव में थे।तो उनके लिये बुरी खबर आज 19 मार्च है सूत्रों के अनुसार आज से 4 महीनो का इकामा renewal नहीं होगा और ना ही नक़ल क्फाला होगा उनको ख़ुरूज निहाई ही लगवाना पड़ेगा,जिससे बहुत इस मे काम करने वाले लोगो को ये नियम के तहत सऊदी से निकलना होगा।
 
उन महीनो मैं मुहासिब यानि जब कोई रेंट पर कार देने वालो का हिसाब रखता था, दूसरा बेचने वाला और तीसरा गाड़ियों की देखभाल करने वाला और या चोथा गाडियों को रेंट पर देने वाला और लेने वाला।तो सऊदी के मीडिया की ओर से दोस्तों सऊदी हुकूमत ने बताया के आज से चेकिंग शुरू हो जाएगी ,और जो भी बंदा इन महीनो पर काम ,काफ्र्ता हुआ पकड़ा गया उसपर 20 हज़ार रियल का जुरमाना लगेगा और मुल्क से भी ख़ुरूज निहाई यानी (फाइनल) पर भेज दिया जायेगा।
 
इस खबर पर आप बने रहिए हमारे साथ हम आपको देंगे ताजा अपडेट सबसे पहले सबसे तेज इसके लिए आप हमारा पेज लाइक करें और लगातार बढ़ते रहें ताजा खबरें। हमारी खबर आपको अच्छी या बुरी लगे कमेंट बॉक्स में हमें सुझाव दे सकते हैं. अगर खबर अच्छी लगे तो खबर को जितना हो सके ताकि जन-जन तक पहुंच सके हर एक आवाज।


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *