सऊदी अरब ड्राइविंग के बाद अबतक का सबसे बड़ा क़ानून बनाने जा रही हैं, लागू होगा पूरा अरब में

1 min


0

सऊदी अरब ड्राइविंग के बाद अबतक का सबसे बड़ा क़ानून बनाने जा रही हैं, लागू होगा पूरा अरब में

सऊदी अरब में इन दिनों महिलाओं को लेकर बदलाव हो रहे है. हाल ही में सऊदी ने ड्राइविंग से प्रतिबन्ध हटाया. अब सऊदी सरकार महिलाओं के लिए कुछ नये अधिकार लेकर आ रही है. सऊदी में महिला बिना किसी पुरुष के बिना बाहर नहीं जा सकती है. चाहए फिर महिला को शौपिंग मॉल जाना हो या डॉक्टर के ही क्यों ना जाना हो. महिला के परिवार का एक शख्स ज़रूर महिला के साथ होता है. कभी-कभी महिलाओं के साथ उनके गार्ड जाते है.

 

सऊदी राजकुमारी रीमा बिंत बंदर बिन सुल्तान अल सऊद ने सऊदी अखबार को बताया कि, सऊदी सरकार जल्द ही अभिभावक प्रणाली में बदलाव कर रही है. यानी कुछ दिनों बाद जब बिना अभिभावक के जाने को लेकर बिल पास होता है. तो इसका मतलब यह है सऊदी महिलाऐं बिना किसी पुरुष के बाहर जा सकेंगी.

SAUDI PRINCESS REEMA BINT BANDAR BIN SULTAN AL SAUD

स्पोर्ट्स प्लानिंग एंड डेवलपमेंट के लिए जनरल अथॉरिटी के अवर सचिव ने कहा: “सऊदी महिलाओं को आज काम करने, ड्राइविंग या पढ़ाई करने के लिए किसी व्यक्ति की इजाज़त लीं की ज़रूरत नहीं है.”

सऊदी राजकुमारी ने बताया कि सरकार के गलियारों और शूरा काउंसिल में राज्य प्रणाली के बारे में चर्चाएं हैं. अभी यह तय नहीं किया गया है की यह बड़ा बदलाव कब होगा, लेकिन बहुत जल्द सऊदी में यह बदलाव देखने को मिलेंगे.

राजकुमारी रीमा ने कहा कि महिलाओं को ड्राइव के अधिकार सहित उनके कुछ अधिकार दिए जाएँगे. जिन्हें जल्द ही दुनिया देखेगी.



Exclusively Reported First at: सऊदी अरब ड्राइविंग के बाद अबतक का सबसे बड़ा क़ानून बनाने जा रही हैं, लागू होगा पूरा अरब में


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *