सऊदी अरब को बचाने की कोशिश जारी, बंद कमरे में बड़ी मीटिंग हुई शुरू


0

अमेरिका के वित्त मंत्री स्टीवन मुचिन ने पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या को लेकर वैश्विक आक्रोश का सामना कर रहे सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान से रियाद में बंद कमरे में बातचीत की।

आधिकारिक सऊदी प्रेस एजेंसी ने कहा कि दोनों नेताओं ने रियाद में अहम निवेश सम्मेलन की पूर्व संध्या पर सोमवार को एक बैठक में ”सऊदी अरब-अमेरिका कूटनीतिक साझेदारी की महत्ता” पर जोर दिया।

इस्तांबुल में सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में खशोगी की हत्या को लेकर वैश्विक आक्रोश के बीच ‘फ्यूचर इन्वेस्टमेंट इनीशिएटिव’ (एफआईआई) से हटने वाले पश्चिमी नेताओं में मुचिन भी शामिल हैं।
 
ट्रंप ने सोमवार को कहा कि वह वाशिंगटन पोस्ट में काम करने वाले खशोगी की मौत को लेकर सऊदी अरब के स्पष्टीकरण से ”संतुष्ट नहीं” हैं। मुचिन ने निवेश सम्मेलन में शामिल ना होने का फैसला तब किया जब ब्रिटेन, फ्रांस और जर्मनी ने इस सम्मेलन से अपने कदम पीछे खींच लिए।

बहरहाल, सऊदी अरब ने कहा कि उनकी योजना निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सम्मेलन को आयोजित करने की है। ट्रंप ने यह भी कहा कि अमेरिकी अधिकारियों का एक समूह सऊदी अरब में है और जांचकर्ताओं का अन्य समूह तुर्की में है जो इस मामले पर जानकारियां एकत्र करने की कोशिश कर रहा है।

ट्रंप ने सोमवार को टेक्सास में एक चुनावी रैली के लिए रवाना होने से पहले व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा, ”मैंने जो सुना, उससे मैं संतुष्ट नहीं हूं। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा, ”हम बहुत जल्द पता लगाएंगे। हमारे पास अत्यधिक प्रतिभाशाली लोग हैं। वे आज या कल वापस आ रहे हैं और मुझे जल्द ही पता लग जाएगा।


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *