सऊदी अरब के गृह मंत्रालय में हुआ हमला, 4 अधिकारी शहीद, आप भी जाने मामले की पूरी रिपोर्ट

1 min


0

सऊदी अरब के गृह मंत्रालय ने कहा कि “देश के दक्षिण-पश्चिम में असिर प्रांत में पुलिस की चैक पोस्टी पर एक हमला हुआ, जिसमे चार पुलिस अफसर शहीद हो गए. पुलिस ने यह भी कहा की “हमले में चार और अधिकारी घायल हुए हैं.”
 

 
मंत्रालय ने कहा की “पुलिस ने हमलावरों का पीछा किया, जिसमे दो लोग पकडे गए हैं जबकि तीसरि व्यक्ति की मौत हो गयी, साथ ही साथ मंत्रालय ने यह भी घोषणा की “हमले में शामिल सभी लोग सऊदी नागरिक हैं.”
 
 
सऊदी गेजेट के अनुसार “आंतरिक प्रवक्ता के मंत्रालय ने कहा कि गुरुवार रात असीर में हुए हमले में चार सुरक्षा अधिकारी शहीद हुए थे, यह हमला गुरुवार को लगभग 12.45 बजे, दक्षिणी असिर क्षेत्र में अल-माजिरिदा और बरिक के गवर्नरशाहों को जोड़कर, अरकोब रोड पर एक सुरक्षा चौकस, एक अज्ञात स्रोत से गोलीबारी के दौरान हुआ.
 

 
मृतकों में अहमद इब्राहिम असिरी, उप एसजीटी अब्दुल्ला अल-शिहरी, और उप एसजीटी सालेह अल-अमरी हैं. आगामी शूटआउट में, आदमी, जिसे बंदर अल-शिहरी के रूप में पहचाना गया था, की हत्या कर दी गई थी. प्रवक्ता ने कहा कि फायरिंग के दौरान चार सुरक्षाकर्मी घायल हो गए.
 
 

हर हाल में बदलेगा सउदी, अगर योजनायें सफल ना रही तो भी….

इस विज़न का उद्देश्य देश को बदलना है लेकिन निवेश फर्म इन्वेस्टकॉर्प के मुताबिक, अगर बिन सलमान की योजनाओं में से आधी योजनायें विफल भी रही तो भी देश शानदार रूप से बदल जाएगा.
सीएनबीसी की खबरों के मुताबिक़ “सऊदी राजा के नामित उत्तराधिकारी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान, अर्थव्यवस्था को तेल पर निर्भरता से दूर करना चाहते हैं  जिस वजह से उन्होंने पिछले हफ्ते अमेरिका,ब्रिटेन जैसे देशों की यात्रा की जहां उन्होंने कई अहम समझौतों पर हस्ताक्षर किये.”

सीएनबीसी की खबरों के अनुसार मोहम्मद बिन मह्फूद अलार्धी, इन्वेस्टकोर्प एग्जीक्यूटिव चेयरमैन ऑफ़ अबू धाबी -ने कहा की “अगर क्राउन प्रिंस की सुधार योजनाओं में 50% ही योजनायें सफल रहीं तो भी देश बदल जाएगा.”


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *