0

सऊदी क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान, उप प्रधान और रक्षा मंत्री, बुधवार को जेद्दाह में किंग अब्दुलअज़ीज़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर, अबू धाबी के क्राउन प्रिंस और संयुक्त अरब अमीरात के सशस्त्र बलों के उप सर्वोच्च कमांडर शेख मोहम्मद बिन ज़ैद बिन सुल्तान अल-नह्यान को प्राप्त करते हैं.
आपको बता दें कि, रमजान के आखिरी दिनों में मक्का में आने वाले ज़येरीनों की संख्या में वृद्धि हो जाती है और मक्का में खासा भीड़ देखने क मिलती है. इस भीड़ को काबू करने और सुरक्षा के इन्तेज़ामातों को मद्देनज़र मक्का के चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा तैनात कर दी गयी है.

SOURCE: SAUDI GAZETTE

जिसमें सुरक्षा की स्थिति की निगरानी करना और मक्का आसमान, ग्रैंड मस्जिद यानी मस्जिस अल-हरम और पवित्र स्थलों की ओर जाने वाली मुख्य सड़कों का निरीक्षण करना शामिल है. रमजान के आखिरी दिनों पर चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा दी जा रही है. ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि रमजान के आखिरी दिनों में मक्का में बहुत भीड़ होती है.
 
अल अरेबिया के मुताबिक, ब्रिगेडियर हसन अल-बस्सीम ने कहा कि वह रमजान के पाक महीने के प्रत्येक गुजरने वाले दिन और ज़ायेरीनों की बढती संख्या के साथ सुरक्षा इंतज़ाम भी तेज़ कर दिए हैं. केंद्रीय जिले की निरंतर निगरानी और निगरानी और इसके चलते सड़कों की निगरानी के साथ आसमान में वायु उपस्थिति तेज़ कर दी गयी है.
 
सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात ने 44 संयुक्त परियोजनाओं की घोषणा करके दोनों देशों के वैश्विक स्तर को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एक एकीकृत प्रयास किया।
रणनीतिक साझेदारी दोनों सहयोगियों को आर्थिक और सुरक्षा आधारों के साथ-साथ नागरिकों के लिए बेहतर जीवन स्तर विकसित करने की चर्चा भी की।
क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान और अबू धाबी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन जयद ने गुरुवार को जेद्दाह में सऊदी-एमिराटी समन्वय परिषद की पहली बैठक की अध्यक्षता की।
बैठक के दौरान, परियोजनाओं के कार्यान्वयन पर संयुक्त सहयोग को बढ़ावा देने के उद्देश्य से समन्वय परिषद की संरचना की घोषणा की गई।
कई परियोजनाओं के लिए पांच साल के कार्यान्वयन समय सीमा की भी घोषणा की गई।
परिषद का उद्देश्य अर्थव्यवस्था, राजनीतिक मामलों, मानव विकास और सुरक्षा के साथ-साथ नागरिक कल्याण और खुशी सुनिश्चित करने सहित कई क्षेत्रों में वैश्विक स्तर पर सऊदी-एमिराटी के स्तर को बढ़ावा देना है।
अबू धाबी के क्राउन प्रिंस ने कहा कि दोनों देशों को सहयोग का असाधारण अरब मॉडल बनाने का अवसर मिला है। उन्होंने कहा कि सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात के बीच एकजुटता और एकता “हमारी हितों की रक्षा करती है और हमारी अर्थव्यवस्थाओं को मजबूत करती है और हमारे नागरिकों के लिए बेहतर भविष्य बनाती है”।
इससे पहले, सऊदी ताज राजकुमार को प्रिंस मोहम्मद ने recieve किया, और जेद्दाह हवाई अड्डे पर सशस्त्र बलों के संयुक्त अरब अमीरात के उप कमांडर भी हैं।


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: