0

राजस्थान के दो जिलों अलवर और उदयपुर में सड़क हादसों में कई जाने चली गई। ये दोनों घटनाएं अलग-अलग जगहों पर हुई है। एक घटना अलवर जिले से है तो वहीं दूसरी घटना उदयपुर जिले की है। राजस्थान और हरियाणा के बॉर्डर पर रविवार को काल बनकर आए ट्रक ने कार को टक्कर मार दी। इससे कार में सवार दो खाड़ी से लौटे दोस्त सहित सात लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। घटना अलवर के नीमराणा थाना क्षेत्र की है।

पुलिस के मुताबिक दिल्ली के रहने वाले लोग जयपुर के नजदीकी अपने छुट्टी से अरब से आकर नाई का धाम दर्शन करने के लिए आए थे। दर्शन करके जब वह लौट रहे थे तो जयसिंहपुर खेड़ा बॉर्डर के पास ट्रक ने टक्कर मार दी। इससे कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई और उसमें सवार सभी लोग उसमें फंसकर मौत के मुंह में समां गए।
 
 
इस दुर्घटना में जयपुर के शिवदासपुरा और हाल दिल्ली के बदरपुर निवासी चालक चम्पी, उसकी पत्नी अनिता, दो साल का बेटा आर्यन, उसके साले नरेश और दिल्ली निवासी सुनिल, उसकी पत्नी रेखा की मौके पर ही मौत हो गई। सभी के शव भी कार को काटकर निकाले गए।

मचा कोहराम
दुर्घटना के बाद हाईवे पर कोहराम मच गया। स्थानीय लोगों ने कार में फंसे घायलों को निकालकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाने में पूरी मदद की। लेकिन 30 वर्षीय लिच्छो देवी को छोड़कर अन्य सभी को मृत घोषित कर दिया गया। लिच्छो देवी को प्राथमिक उपचार देकर रोहतक के लिए रेफर किया गया लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। पुलिस ने सभी मृतकों का पोस्टमार्टम करवाकर शव को परिजनों को सौंप दिया है।

चालक की लापरवाही से दो की मौत
दूसरी घटना उदयपुर जिले के गोगुन्दा क्षेत्र का है। जहां सोमवार को तेज गति में आ रही टवेरा कार ट्रेलर में जा घुसी। इससे टवेरा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई और उसमें सवार 2 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक सिरोही के रेवदर निवासी एक मरीज को उदयपुर ले जाया जा रहा था। इसी दौरान अचानक कार चालक को नींद की झपकी लग गई। इससे तेज रफ्तार टवेरा कार आगे चल रहे ट्रेलर में घुस गई।
 
 
काफी दूरी तक टवेरा ट्रेलर में फंसकर ही चलती रही। बाद में ट्रेलर चालक ने सूझ बूझ से ट्रेलर रोड़ से किनारे लगाकर अन्य लोगों की मदद से घायलों को नजदीकी अस्पताल भिजवाया। नाथू सिंह और छैल सिंह ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि चालक रतनपुरी, शेर सिंह और धन सिंह का ईलाज चल रहा है। चालक की हालत गंभीर बताई जा रही है।


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *