0

सऊदी/भारत: नाभा गांव साधोहेड़ी के बलजिंदर सिंह को भारत से कोरियर के जरिए मिर्गी की दवा मंगवाने पर साउदी अरब की रियाद पुलिस ने कोरियर मैन समेत अरेस्ट कर लिया। हालांकि उसे बाद में जमानत पर छोड़ दिया। एक महीने में अपना पक्ष रखने को कहा है। रियाद पुलिस अधिकारियों के अनुसार मिर्गी की यह दवा सउदी अरब में बैन है।

पत्नी ने कहा, पीजीआई के डॉक्टरों की तरफ से लिखी गई दवा को ही उन्होंने कोरियर किया था
– बलजिंदर की पत्नी खुशदीप ने बताया कि 2014 में पति भारत आए थे तो उन्होंने पीजीआई से इलाज शुरू करवाया था। पीजीआई के डॉक्टरों की तरफ से लिखी गई दवा को ही उन्होंने कोरियर किया था।
– 2016 में बलजिन्दर सिंह दो साल के वर्क परमिट पर साउदी अरब के रियाद शहर गया तो दवाएं साथ ले गया लेकिन दवा खत्म होने पर उसने पत्नी को दवा भेजने को कहा था। जैसे ही यह कोरियर रियाद शहर पंहुचा तो यहां के खुफिया विंग ने एक दवा रिवोट्रिल 0.5 एमजी को देश में बैन बता दिया।

– इस पर रियाद अदालत ने बलजिंदर सिंह को छह महीने की सजा सुनाई। घटना से आहत बलजिंदर सिंह की पत्नी खुशदीप कौर वीरवार को पूर्व इंप्रूवमेंट ट्रस्ट चेयरमैन और सीनियर
 
भाजपा नेता गुरतेज सिंह ढिल्लों से मांगी मदद
– ढिल्लों ने कहा, मामले संबंधी फाइल तैयार कर वह विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और केंद्रीय सेहत मंत्री जेपी नड्डा के समक्ष शुक्रवार को दिल्ली में जाकर यह मुद्दा उठाएंगे।


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: