शर्मनाक: SpiceJet केबिन क्रू की कपड़े उतारकर चेकिंग, कई एयर होस्टेस भी शामिल, सैनेटरी पैड और प्राइवेट पार्ट टच करने से नाराज होस्टेस ने किया यह खुलासा


0

SpiceJet की एयर होस्टेस के साथ चेन्नई एयरपोर्ट पर सुबह ऐसी चीज हुई जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. एयरलाइन के अपने सुरक्षा कर्मियों ने कथित तौर पर एयर होस्टेस के कपड़े उतारकर चेकिंग की. कैबिन क्रू ने आरोप लगाया कि फ्लाइट से उतरने के बाद उनके साथ ऐसा कई दिनों से किया जा रहा है. यहां तक कि सेक्यूरिटी उनसे हैंडबैग से सैनेटरी पैड भी निकालने को कहते हैं. एयरलाइन्स के गुड़गांव ऑफिस में इस बात की शिकायत हुई. इंटरनेशनल फ्लाइट जो कोलंबो जा रही थी, वो एक घंटे के लिए लेट हो गई क्योंकि केबिन क्रू ने चेन्नई एयरपोर्ट में विरोध किया.

एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कुछ एयर होस्टेस कपड़े उतारकर चेकिंग करने का विरोध कर रही हैं. एक महिला कहती नजर आ रही हैं- ”एक शख्स ने मुझे अजीब तरह से छुआ, जो मुझे बहुत अच्छा नहीं लगा. उस वक्त मैं निर्वस्त्र थी.” एयरलाइन्स को शक है कि केबिन क्रू खाने-पीने का सामान बेचकर पैसा इकट्ठा करते हैं. इसलिए फ्लाइट से नीचे उतरने के बाद उन्हें वॉशरूम जाने की इजाजत नहीं दी गई. जिसका केबिन क्रू ने विरोध किया.

बिना नाम बताए 10 साल की अनुभव वाली एयरहोस्टेस ने NDTV को बताया- ”हम एयरहोस्टेस की पिछले तीन दिनों से कपड़े उतरवाकर चेकिंग की जा रही है और गलत ढंग से हमें छुआ जा रहा है. हमारी एक साथी की पीरियड्स हैं, उनसे हैंडबैग से सैनेटरी नैपकिन निकालने को कहा गया.” NDTV ने पाया कि कई ईमेल केबिन क्रू ने स्पाइस जेट मैनेजमेंट को भेजे हैं. जिसमें उन्होंने कपड़े उतरवाकर चेकिंग के लिए शिकायत की है.

एक महिला ने लिखा- ”क्या सैनेटरी पैड और प्राइवेट पार्ट को टच करना पॉलिसी में आता है?” वहीं एक ने लिखा- ”हम केबिन क्रू को लोगों की सेफ्टी के लिए रखा जाता है. लेकिन हमारी सुरक्षा का क्या? हम बलात्कार और छेड़छाड़ के बारे में बात करते हैं, यह किसी से कम है?”

टिप्पणिया वहीं एक हेयर होस्टेस ने ईमेल में लिखा- ”मैं कम्फर्टेबल महसूस नहीं कर रही हूं. मुझे पीरियड्स हैं और सेक्यूरिटी ने मेरे अंडरगार्मेंट्स की भी चेकिंग की. मुझे गलत तरह से छूने की कोशिश की. मैं अपना आत्म सम्मान खो चुकी हूं. केबिन क्रू ब्रांड एम्बेसडर होते हैं. हमें ऐसे अपमानित किया जा रहा है जैसे हमने कोई डकैती की हो.”

स्पाइस जेट के सीनियर ऑफिसर ने NDTV को कहा- ”यह एक आधारहीन आरोप है. मैं टिप्पणी नहीं कर सकता. मैं अभी बेस पर नहीं हूं.”
इनपुट, साभार: NDTV


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *