शराबबंदी में नहीं होगी दिक्कत, सरकार अब इस प्रक्रिया को जा रही है बदलने

1 min


0

पटना: शराबबंदी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. पिछले कुछ महीनों से विपक्ष सरकार पर आरोप लगा रही है कि शराबबंदी के बाद भी खुले आम लोग शराब पीकर घूमते हैं. शराब की तस्करी की जा रही है. जिसके कारण आम लोगों को दिक्कतों सामना करना पड़ रहा है. इसपर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आज सदन कई बड़ी बाते हैं कहीं हैं.

सीएम ने बुधवार को विधानसभा में कहा कि सरकार शराबबंदी पर कोई समझौता नहीं करने वाली है। इसके लिए बिजली के पोल पर फोन नं. लिखा गया. लोग कॉल कर शराब बनाने, बेचने या पीने जैसे मामले की शिकायत करते हैं. ये फोन नं. अलग-अलग हैं. सरकार अब इस प्रक्रिया को बदलने जा रही है.

सीएम ने कहा कि शराब के मामले की शिकायत करने के लिए अब सिर्फ एक फोन नं. होगा. गांव हो या शहर, मोबाइल सबके पास है. लोग इसका इस्तेमाल शराब के खिलाफ मुहीम में कर सकते हैं. सरकार द्वारा दिए गए फोन नं. पर शिकायत दर्ज कराने वाले व्यक्ति की पहचान गुप्त रखी जाएगी. सभी कॉल रिकॉर्ड होंगे.

कॉल आने के एक घंटे के अंदर संबंधित क्षेत्र की पुलिस कार्रवाई करेगी. कार्रवाई के बाद कॉलर को फोन कर सूचना भी दी जाएगी. इस पूरे प्रॉसेस को मॉनिटर किया जाएगा. इसके लिए आईडी या डीआईजी स्तर के एक अधिकारी को जिम्मेदारी दी जाएगी. नीतीश कुमार ने कहा कि गुरुवार को यह सिस्टम तैयार हो जाएगा. मैंने 15 दिन इसका ट्रायल करने को कहा है. ट्रायल पूरा होने के बाद इसका इस्तेमाल किया जाएगा.
इनपुट:DBC


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *