Saturday, October 16

इस वीडियो के बाद चुनाव आयोग को भी होग गया यकीन कि EVM में थी गड़बड़ी, कहा वोट बीजेपी…!

यूपी विधानसभा चुनाव के बाद से ही EVM में गड़बड़ी करने की बात के आग की तरह फैल गई. बीजेपी पर कई विपक्षी दलों ने EVM में छेड़छाड़ करवाने का आरोप भी लगाया. लेकिन चुनाव आयोग के सामने इसे कोई भी दल साबित नहीं कर पाया. लेकिन यूपी निकाय चुनाव के दौरान वायरल हुए एक वीडियो के बाद चुनाव आयोग को भी EVM में गड़बड़ी किये जाने की बात पर यकीन हो गया है.

इस वीडियो में वोट देने आये शख्स द्वारा यह कहा जा रहा है कि जब हाथी के निशान के सामने वाला बटन दबाया गया तो लाइट कमल के निशान के आगे जली. इस पर अब यूपी चुनाव आयोग ने माना है कि ईवीएम में गड़बड़ी थी. पर आयोग ने यह भी कहा है कि वोट बीजेपी को नहीं गया.

बता दें कि मेरठ जिले के नगर निकाय चुनाव के दौरान एक मतदाता ने मीडिया सामने यह कहा “बटन किसी का भी दबाओ वोट बीजेपी को जा रही है.” उस मतदाता का नाम तस्लीम ने जिसने कहा, “नगर निगम चुनाव में मेरठ के रशीद नगर इलाके में जे.के पब्लिक स्कूल में मैं सुबह अपनी मां के साथ वोट डालने पंहुचा था. जब मैंने हाथी के निशान के सामने वाला बटन दबाया तो लाइट कमल के निशान के आगे जली. हाथी चुनाव चिन्ह बहुजन समाज पार्टी का है जबकि बीजेपी का निशान कमल का फुल है.”


वायरल वीडियो में यह सामने आ रहा है कि हाथी के निशान के आगे बटन दबाने पर दो जगह लाइट जलती है. एक कमल के निशान के आगे और दूसरी नोटा के आगे. इस बात को वहां के जिलाधिकारी ने भी माना है. उन्होंने बताया है,”जिस मशीन की बात की जा रही है, उसमें कुल दो या तीन वोट डली होंगी तभी शिकायत मिली की एक जगह बटन दबाने पर दो अन्य जगह की लाइट जल रही थी. हालांकि उसे तुरंत ही बदलवा दिया गया था. अब इंजिनियर ही बता पाएंगे कि उसमें क्या फाल्ट था?”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: