विदेश से आना हुआ आसान, शुरू हो गया कुशीनगर AIRPORT, इस सांसद ने पूरा कर दिया सबका सपना


0


एक्सपर्ट टीम ने विमान लैंड और टेक आफ कर रन-वे की स्थिति की जांच की और रन-वे को बोइंग और एयर बस की उड़ानों के उपयुक्त माना। टीम का नेतृत्व कर रहे उ प्र एयर कार्गों विभाग के जनरल सेक्रेटरी सीए पंकज झा की अगुवाई में कार्गो विशेषज्ञों ने इस एयरपोर्ट से कार्गो सर्विस की संभावना तलाशी गयी । परीक्षण उड़ान के लिए कुशीनगर के सांसद राजेश पांडेय एवं केंद्र व प्रदेश सरकार के अधिकारियों के मध्य गुरुवार को पूरे दिन वार्तालाप हुई।

देर रात कवायद फाइनल होते ही जिला प्रशासन सक्रिय हो उठा। डीएम आंद्रा वामसी ने अपनी देख- रेख में सुरक्षा व्यवस्था मुकम्मल कराई। एयरपोर्ट पर थानाध्यक्ष विनय कुमार पाठक के नेतृत्व में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे। सुबह 11 बजे डीएम ने लैंड किए ¨कग एयर के विमान से उतरे एक्सपर्ट टीम के अधिकारियों का स्वागत किया।

औपचारिक स्वागत के बाद टीम एप्रन की ओर रवाना हुई। वहां एक्सपर्ट टीम, जिलाधिकारी और राइट्स इंडिया के अधिकारियों के साथ संयुक्त बैठक हुई। बैठक में नियमित उड़ान शुरू करने के पूर्व सभी शेष कार्यों को पूरा कर लिए जाने पर चर्चा हुई। सरकार की योजना तीन माह बाद नियमित उड़ान शुरू करने की है।

बीते दिनों लखनऊ में हुए यूपी इंवेस्टर्स समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुशीनगर और जेवर एयरपोर्ट को प्रमोट किया था। जिसके बाद से एयरपोर्ट से जुड़े सभी विभाग सक्रिय हो उठे हैं। परीक्षण उड़ान को इसी कवायद का हिस्सा माना जा रहा है। बैठक के बाद डीएम ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि इस एयरपोर्ट से घरेलू और विदेशी उड़ान शुरू करने के साथ व्यावसायिक उड़ान भी करने की योजना है। उड़ान पूर्व सभी अवशेष कार्यों को पूरा करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

इस अवसर पर एडीएम कृष्णलाल तिवारी, एसडीएम एसपी शुक्ल, रन-वे निर्माण कंपनी के अभियंता सूरज श्रीवास्तव, लेखपाल ब्रजेश मणि त्रिपाठी आदि उपस्थित रहे।


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *