Saturday, November 27

विदेश में सिवान के कामगार संग 7 लोग मौक़े पर साफ़, क्रेन गिरा और और सबकी माऊत

ईरान की राजधानी तेहरान में मंगलवार शाम को क्रेन के दुर्घटनाग्रस्त होने की घटना में सिवान के एक कामगार संग छह भारतीय मजदूरों की मौत हो गई। तेहरान के दमकल विभाग के प्रवक्ता ने आईआरएनए को बताया कि तेहरान के पश्चिम में चिटगर जिले में क्रेन लगाई गई थी, जहां निर्माण कार्य चल रहा था।

प्रवक्ता सैयद जलाल मालेकी ने कहा कि इस दुर्घटना में लोगों को बचा रहे दमकलकर्मी भी घायल हो गए। रिपोर्ट के मुताबिक, घटना के कारणों की जांच चल रही है।

 
ईरान की एक निजी कंपनी में काम करने वाले 67 भारतीय कामगार स्वदेश लौट रहे हैं। कामगारों ने घर वापसी की इच्छा जताई थी जिसके बाद यह कदम उठाया गया है।
 
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट किया है, ‘ईरान में हमारे दूतावास के हस्तक्षेप के कारण एक कंपनी के 67 कर्मचारियों को बकाया भुगतान के बाद वापस भेजा जा रहा है। सभी ने वापस लौटने की इच्छा जताई थी।’
 
एक खाड़ी देश में भारतीयों के साथ हो रही धोखाधड़ी पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि संबंधित राज्य सरकार भर्ती एजेंटों के खिलाफ मामला दर्ज करे। उन्होंने ट्वीट किया है, ‘वैसे सभी मामलों में जहां कामगारों के साथ धोखाधड़ी/जालसाजी हो रही है, हम राज्य सरकार को भर्ती एजेंट के खिलाफ मामला दर्ज करने को कहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: