0

विदेश में बड़ा बम धमाका, 14 की माउंत, उपराष्ट्रपति बाल-बाल बचे

विदेश: एक बड़े बम धमाके से भारत से सटा हुआ अफगानिस्तान दहल उठा है. यह भीषण और जानलेवा बम बलास्ट अफगानिस्तान में काबुल हवाईअड्डे के बाहर हुआ. इस दिल को दहला देने वाले धमाके में 14 लोगों की जान चली गयी. 14 मृतकों में नौ सुरक्षाकर्मी और यातायातकर्मी शामिल है. साथ ही 60 घायल हुए लोग घायल भी हुए हैं. जबकि बम बिस्फोट में अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अब्दुल राशिद दोस्तम बाल-बाल बच गए.

‘बीबीसी’ की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को अब्दुल राशिद दोस्तम जिस चौराहे से गुजरे उसी के पास यह हमला हुआ, हालांकि उन्हें कोई चोट नहीं आई. वह लगभग एक साल पहले तुर्की चले गए थे. उन पर अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी को अगवा करने और उसका दुष्कर्म करने आदेश देने का आरोप लगा है. हालांकि उन्होंने इन आरोपों से इनकार किया है.

इस बड़े हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट ने ली है. काबुल पुलिस के प्रवक्ता हाशमत एस्तानकजाई ने इस बम हमले की पुष्टि की है. उन्होंने बीबीसी को दी जनकारी में कहा है कि हवाईअड्डे के द्वार के बाहर एक आत्मघाती हमलावर ने खुद में विस्फोट कर दिया. दोस्तम के काफिले के गुजरने के दौरान यह विस्फोट हुआ. दोस्तम लगभग एक साल बाद तुर्की से स्वदेश लौटे थे और उनके हवाईअड्डे से निकलने के कुछ ही मिनटों में यह विस्फोट हुआ.



Exclusively Reported First at: विदेश में बड़ा बम धमाका, 14 की माउंत, उपराष्ट्रपति बाल-बाल बचे


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: