0

रेलवे में मौजूदा समय ग्रुप C और D के करीब 90 हजारों पदों के भर्ती के लिए आवदेन की प्रक्रिया जारी है. उसके बाद अब यह खबर सामने आई है कि रेलवे में उक्त बहाली के अलावे और 62 हजार की और बहाली निकाली जाएगी. सबसे बड़ी खुशी की बात यह है कि ये भर्तियां इसी वर्ष निकलेंगी.
इन पदों में गुड्स गार्ड, टीसी, रिजर्वेशन क्लर्क आदि के पद शामिल है होंगे.

दरअसल रेल मंत्री पीयूष गोयल ने वर्ष 2018 में रेलवे के डेढ़ लाख रिक्त पदों पर नियुक्ति करने का एलान किया था. इसकी शुरूआत पिछले माह ही शुरू हुई. रेलवे ने ग्रुप सी के असिस्टेंट लोको पॉयलट और तकनीशियन के 26502 पदों और ग्रुप डी के 62907 पदों में भर्ती के लिए विज्ञापन निकाला है.

ग्रुप सी और ग्रुप डी के कुल 89409 पदों के लिए आरआरबी द्वारा ऑनलाइन ही आवेदन मांगे गए हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत अप्रैल और मई माह में उपरोक्त पदों के लिए ऑन लाइन परीक्षा भी रेलवे लेगा. सूत्रों के मुताबिक यह प्रक्रिया संपन्न होने के बाद गुड्स गार्ड, टीसी, रिजर्वेशन क्लर्क, कामर्शियल क्लर्क आदि के 62 हजार पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया रेलवे द्वारा की जाएगी.

आरआरबी इलाहाबाद के चेयरमैन एसएएम नकवी का कहना है कि अभी असिस्टेंट लोको पॉयलट, तकनीशियन और ग्रुप डी के विभिन्न पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया चल रही है. अन्य पदों के लिए बोर्ड का निर्देश मिलते ही भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी. इसके अलावा रेल सुरक्षा बल (आरपीएफ) के रिक्त पदों के लिए भी शीघ्र ही भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: