राम मंदिर भूमि पूजन के दौरान 2:30 घंटे रहेंगे पीएम मोदी, जानिए क्या है उनका पूरा शेड्यूल

1 min


1

 

एक नजर पूरी खबर

  • पीएम मोदी अयोध्या में  दो से ढ़ाई घंटे का समय देंगे।
  • पीएम मोदी हनुमानगढ़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ एक विशेष पूजा करेंगे।
  • 200 से 250 लोगों के बैठने वाले पंडाल का क्षेत्रफल बढ़ा कर दो गुना कर दिया है ताकि लोगों में सोशल डिसटेंसिंग बनी रहे।

अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन में सम्मिलित होने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पहले विशेष विमानसे लखनऊ जाएंगे। वहां अमौसी स्थित एयरपोर्ट पर उतर कर तुरंत ही चॉपर पर सवार होकर अयोध्या के लिए रवाना हो जाएंगे। पीएम मोदी का विशेष विमान 10:25 बजे लखनऊ में उतरे के बाद उनका वहां स्वागत किया जाएगा। स्वागत के तुरंत बाद वह 10:30 बजे अपने चॉपर से अयोध्या के लिए रवाना हो जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक पीएम 11 बज कर 15 मिनट पर अयोध्या पहुंचेंगे। अयोध्या में वह दो से ढ़ाई घंटे का ही समय देंगे। इसके बाद 3:00 बजे वह वह वापिस अपने चॉपर से लखनऊ अतरेंगे। वापस अपने विशेष विमान से मोदी 3:15 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

सूत्रों का कहना है कि, प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम में अंतिम समय में भी बदलाव हो सकता है। प्रधानमंत्री के आगमन को ध्यान में रखते हुए राजधानी के चौधरी चरन सिंह अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट की सुरक्षा बड़ा दी गई है। सीआईएसएफ के डॉग स्क्वॉड सक्रिय हो गए हैं और कुछ टुकड़ियां चप्पे-चप्पे में निगरानी कर रही है। साथ ही एयरपोर्ट पर आने वाले वाहनों का भी अच्छी तरह से चेकिंग की जा रही है।

बता दें कि पीएम मोदी हनुमानगढ़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ एक विशेष पूजा करेंगे, जो हनुमान भगवान को समर्पित मंदिर है। इसके बाद ही पीएम भूमि पूजन के लिए रवाना होंगे। राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सूत्रों के अनुसार 200 से 250 लोगों के बैठने वाले पंडाल का क्षेत्रफल बढ़ा कर दो गुना कर दिया है ताकि लोगों में सोशल डिसटेंसिंग बनी रहे।


Like it? Share with your friends!

1

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: