रात में सिर्फ 2 मिनट के लिए इसे लगा लें सुबह तक इतना गोरा दिखेगा चेहरा कि खुद भी यकीन नहीं कर पाएंगे आप

1 min


0

आज के समय में जितना टैलेंट होना जरूरी है उतना ही खुबसूरत दिखना भी मायने रखता है वहीं खासकर लड़कियों के अंदर सुंदरता उनका कॉफिडेंट बढ़ाता है और वो हर क्षेत्र में बढ़ चढ़कर हिस्‍सा लेती है। यही कारण है कि लड़कियां खासकर अपने चेहरे को लेकर काफी सींसीयर होती है। लेकिन अपनी सुंदरता बढ़़ाने के चक्‍कर में वो बाजार से महंगे महंगे प्रोडक्‍ट खरीदती है पर उसका कोई असर उनपर नहीं होता है इतना ही नहीं कई बार तो ऐसा भी होता है कि वो किसी तरह से आपके स्‍कीन पर साइड इफेक्‍ट कर जाते हैं जो कि और ज्‍यादा समस्‍या का विषय बन जाता है।

लेकिन आज हम आपको एक ऐसा घरेलू नुस्खा बताने जा रहे जिसके प्रयोग करने के बाद आपका चेहरा इतना खुबसूरत दिखने लगेगा जिसका अंदाजा भी नहीं लगा सकते। आपको बता दें कि ये नुस्खा सेनसिटीव स्किन, नोर्मल स्किन व ड्राय स्किन वाले आसानी से प्रयोग कर सकते है वहीं ये भी बता दें कि इससे किसी तरह का कोई साईडइफ्कट नहीं होगा। ये एक ऐसा घरेलु उपाय है जिसमें इस्‍तेमाल होने वाली चीजें आपको असानी से घर में ही मिल जाएंगी। ये एक आसान और सस्ता तरीका बताने जा रहे हैं, जिसमें हमें सिर्फ कुछ ही चीजों की जरूरत होगी तो आइए जानते हैं इस उपाय के बारे में।

सामग्री

चावल का आटा
मिल्‍क पाउडर या मैदा
कॉफी पाउडर
गुलाब जल
बॉडी लोसन

पहला नुस्‍खा

इस घोल को बनाने के लिए आपको सबसे पहले एक कटोरी लेनी होगी उसमें एक चम्मच बॉडी लोसन, एक चम्चम मिल्क पाउडर अगर आपके पास मिल्‍क पाउडर नहीं है तो आप मैदे का प्रयोग कर सकते हैं , इसके साथ एक चम्मच चावल का आटा, आधा चमच कॉफी पाउडर और एक चमच में थोड़ा गूलाब जल (अगर आपके पास गुलाब जल नहीं तो दूध का भी इस्तेमाल कर सकते हैं इन सभी को अच्‍छे से फेंट लें और फिर पेस्‍ट तैयार कर लें। अब जब ये अच्‍छे से मिक्‍स कर के लगा लें।

वहीं आपको ये भी बता दें कि इसे लगाने के बाद आपको फैसियल करवाने की भी कोई जरूरत नहीं है क्योंकि हमने इसमें बॉडी लॉसन, मिल्क पाउडर और चावल का प्रयोग किया है जो कि स्किन में वाइटमिन की कमी को दूर करता है। पेस्ट को चेहरे पर अच्छे से लगा लें और 20 मिनट तक के लिए छोड़ दें! बता दें कि इसे इसतेमाल करने से आपको असर दिख जाएगा। हफ्ते में एक से दो बार ऐसा करने से आप बेहद खूबसूरत दिखने लगेगे।

दूसरा नुस्‍खा

एक टमाटर ले लें उसे दो भाग में काट लें इसके बाद इसपर बाद मिल्क पाउडर लगा लें अगर मिल्क पाउडर नहीं है तो अाप मैदे का प्रयोग कर सकते हैं। कटे हुए टामाटर को मैदा में डाले और अपने चेहरे पर रब करें। ऐसे करने से आपके चेहरे के पोर्स खुल जाएंगे और सारी गंदगी हट जाएगी और कुछ ही समय में आपको इसका असर दिखने लगेगा।

आप इसे क्‍लॉक वाइस और एंटी क्‍लॉक वाइज यूज कर सकते हैं। वहीं इसे लगाकर आप 5 मिनट तक छोड़ दे इसके बाद पानी से धो लें।


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *