रांची में हाईवोल्टेज तार के चपेट में आये लोग, एक की मौत, 5 झुलसे

1 min


0

राजधानी रांची में हाईवोल्टेज तार के चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. जबकि 5 लोग बूरी तरह से झुलस गये. यह हादसा देर रात रामनवमी महोत्सव को लेकर की जा रही तैयारियों के दौरान हुआ. कहा जा है कि इस दौरान भगवा झंडा लगा लोहे का पाइप हाईवोल्टज विद्युत लाइन से भिड़ गया. जिसेसे लोहे के पाइप में तेज करंट प्रवाह हो गया.

करंट के कारण पाइप पकड़े एक युवक की मौत हो गई वहीं पांच युवक झुलस गए. झुलसे लोगों का अस्पताल में उपचार चल रहा है जहां चार की हालत गंभीर बताई जा रही है.घटना के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई. लोगों ने फोन करके तुरंत बिजली बंद कराई. कहा जा रहा है कि हादसे में हताहत सभी युवक संघ के कार्यकर्ता हैं और वे रामनवनी के उपलक्ष्य में निकलने वाली शोभायात्रा की तैयारियों के लिए गोलंबर में झंडा लगा रहे थे.

हादसे के बारे मेंं स्थानीय लोगों ने बताया कि बीती रात 9.30 के करीब संघ के कार्यकर्ता झंडा लगाने के लिए जुटे थे. गोलंबर मेंं भगवा झंडा लगा पाइप खड़ा कर रहे थे इतने में पाइप हाथों से फिसल गया और ऊपर से गुजर हाईटेंशन लाइन पर जा गिरा जिससे जोर का धमाका हुआ. पाइप पकड़े सभी युवक बुरी तरह झुलस गए. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने सभी को अस्पताल में पहुंचाया. इलाज के दौरान विपुल महादेव नगर निवासी विपुल महर्षि की मौत हो गई.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk